scriptLieutenant Governor Vinai Saxena Ordered Suspension 4 Officers Of Delhi Government | दिल्ली सरकार को बड़ा झटका, उपराज्यपाल ने भ्रष्टाचार के मामले में दो एसडीएम समेत चार अधिकारी किए सस्पेंड | Patrika News

दिल्ली सरकार को बड़ा झटका, उपराज्यपाल ने भ्रष्टाचार के मामले में दो एसडीएम समेत चार अधिकारी किए सस्पेंड

राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल केजरीवाल सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। मंत्रियों के साथ-साथ अब अधिकारियों पर भी गाज गिर रही है। उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने दिल्ली सरकार के चार अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

नई दिल्ली

Published: June 23, 2022 11:15:35 am

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पदभार संभालने के बाद एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। पहले दिल्ली में सफाई अभियान की शुरुआत तो अब दिल्ली सरकार में भी एलजी ने झाड़ू चलाना शुरू कर दी है। दरअसल दिल्ली सरकार को बड़ा झटका देते हुए उपराज्यपाल ने दो एसडीएम समेत चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इन अधिकारियों पर भष्ट्राचार के मामले के चलते ये कड़ी कार्रवाई की गई है। उपराज्यपाल के आदेश के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने दिल्ली सरकार के दो एसडीएम, एक उपसचिव और एक सब-रजिस्ट्रार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।
Lieutenant Governor Vinai Saxena Ordered Suspension 4 Officers Of Delhi Government
Lieutenant Governor Vinai Saxena Ordered Suspension 4 Officers Of Delhi Government
इस संबंध में मुख्य सचिव की ओर से आदेश जारी कर दिए गए थे। निलंबित अधिकारियों में वसंत विहार के एसडीएम हर्षित जैन, विवेक विहार के एसडीएम देवेंद्र शर्मा और मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात उपसचिव प्रकाश चंद ठाकुर प्रमुख रूप से शामिल है।
इन मामलों में की गई कार्रवाई
सीएम केजरीवाल के ऑफिस में तैनात उप सचिव ठाकुर पर उस पुराने मामले में कार्रवाई हुई है, जब वह नरेला में एसडीएम थे।

यह भी पढ़ें

असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनीष सिसोदिया पर किया मानहानि का केस, मांगा 100 करोड़ रुपए हर्जाना

इनके अलावा दक्षिणी जिला अंतर्गत सब-रजिस्ट्रार आफिस-वी(ए) हौजखास के सब-रजिस्ट्रार दास अधिकारी डीसी साहू को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

सभी के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू
इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि सभी कार्रवाई संपत्ति की खरीद-फरोख्त में गड़बड़ी मिलने पर हुई हैं।
दरअसल उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने आते ही ये साफ कर दिया था कि, भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहनशीलता की नीति अपनाई जाएगी। इसके तहत जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

यही नहीं आम आदमी पार्टी भी इसी मूल आधार पर राजनीति में आई थी और इसको लेकर लगातार पार्टी के शीर्ष नेता बयान भी देते रहे हैं। लेकिन अब एलजी की ओर से की गई ये कार्रवाई एक बार फिर दिल्ली सरकार और एलजी के बीच विवाद का नया कारण बन सकती है।

मुश्किल में दो मंत्री भी
केजरीवाल सरकार के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले सरकार के दो मंत्री कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इन दिनों तिहाड़ जेल में हैं। जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भी असम के सीएम की पत्नी ने मानहानि का केस दर्ज किया है और इसमें 100 करोड़ रुपए हर्जाना मांगा है।

यह भी पढ़ें

पंजाब के मंत्री को हटाने पर बोले केजरीवाल, सब कुछ मंजूर लेकिन भ्रष्टाचार नहीं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.