script

बिहार में कुदरत का कहरः एक ही दिन में 23 की मौत, एक दर्जन लोग झुलसे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2022 09:07:13 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बिहार के अलग-अलग जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश के बीच आकाशीय बिजली भी कहर ढाह रही है। वज्रपात के कारण सोमवार को बिहार में 23 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

lightning

lightning

बिहार में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश के बीच वज्रपात का सिलसिला लगातार जारी है। प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का कहर देखने को मिला है। बिहार के विभिन जिलों में बारिश के साथ-साथ वज्रपात के कारण 23 लोगों की मौत हो गई है। आसमानी आफत की चपेट में आने से 8 बच्चे समेत एक दर्जन लोग झुलस गए। वज्रपात की घटना में सबसे ज्यादा अररिया और पूर्णिया में लोगों की मौत हुई है। इस घटना पर दुख जताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिवार को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

 


वज्रपात की घटना में अररिया और पूर्णिया में चार-चार लोगों की मौत हुई है। वहीं सुपौल में तीन, सहरसा, बांका और जमुई में दो-दो लोगों की मौत हुई है। सुपौल के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के सिमरिया पंचायत में घास काटने के दौरान राधा देवी ठनका की चपेट में आ गई। बरहकुरुवा पंचायत में नहर में मछली मार रहे मिराज भी झुलस गए। दोनों घायलों ने अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें

Weather update: भारी बारिश से 22 की मौत, फसलें नष्ट, उत्तराखंड सहित इन राज्यों में IMD का अलर्ट




https://twitter.com/NitishKumar/status/1571881281071509506?ref_src=twsrc%5Etfw

 


प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन घटनाओं पर दुख जताया है। इसके साथ ही उन्होंने इन सभी के परिवार को चार लाख रुपये अनुदान की राशि देने का निर्देश दिया है। नीतीश कुमार ने कहा कि इस दुख की घडी में हम पीड़ित परिवार के साथ हैं।

 

 


स्थानीय लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरे में वज्रपात की घटना को कैद किया। रोहतास जिला के डेहरी अनुमंडल क्षेत्र के अकोढ़ीगोला के धरहरा में पुराने शिव मंदिर के गुंबद पर वज्रपात हुआ है। इस घटन में मंदिर के गुंबद में दरारे नहीं पड़ीं लेकिन मंदिर से धुंआ निकलने लगा। बताया जा रहा है कि मंदिर को काफी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें

एमपी में भारी बारिश, कई इलाके पानी में डूबे, स्कूलों की छुट्टी

 

ट्रेंडिंग वीडियो