scriptदुनिया छोड़ दूंगा लेकिन…, पूर्णिया से बीमा भारती को उम्मीदवार बनाये जाने पर भड़के कांग्रेस नेता पप्पू यादव | lok sabha election 2024 pappu yadav said will leave world but not Purnia after on bima bharti candidature rjd congress | Patrika News
राष्ट्रीय

दुनिया छोड़ दूंगा लेकिन…, पूर्णिया से बीमा भारती को उम्मीदवार बनाये जाने पर भड़के कांग्रेस नेता पप्पू यादव

Lok Sabha Elections 2024 RJD Congress: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता पप्पू यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राजद ने बड़ा झटका देते पूर्णिया सीट से बीमा भारती को उम्मीदवार के रूप में उतार दिया है।

नई दिल्लीMar 27, 2024 / 08:44 pm

Paritosh Shahi

pappu_yadav_1.jpg

Lok Sabha Elections 2024 RJD Congress: बिहार में पूर्णिया सीट को लेकर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस में घमासान छिड़ गया है। बीमा भारती ऐलान कर चुकी हैं कि इस सीट से वो राजद के सिंबल से चुनाव लडे़ंगी। अब उनकी उम्मीदवारी पर कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने प्रतिक्रिया दी। पप्पू यादव ने कहा, “दुनिया छोड़ देंगे, लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे। कल से नामांकन शुरू हो जाएगा आपको पता चल जाएगा जब मैं नामांकन करूंगा। मैं सिर्फ इतना कहूंगा कांग्रेस की विचारधारा पर हम चल रहे हैं, हम लालू जी से फिर एक बार बात करेंगे।”

lalu_bima_1.jpg



बिहार की पूर्व मंत्री बीमा भारती ने बुधवार को दावा किया है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए चुनाव चिन्ह प्रदान किया है। पूर्णिया में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बीमा भारती ने दावा करते हुए कहा कि राजद ने उनको टिकट दिया है और तीन अप्रैल को वो नामांकन करेंगी।

उन्होंने कहा कि यहां उनका किसी से कोई मुकाबला नहीं है। पूर्व सांसद पप्पू यादव की पूर्णिया से दावेदारी को लेकर भारती ने कहा कि वे हमारे अभिभावक हैं और हमें जीताने का प्रयास करेंगे। बीमा भारती हाल में ही जदयू छोड़कर राजद में शामिल हुई थी।

इधर, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी पूर्णिया पर दावेदारी ठोंकी है। यादव ने अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी का हाल ही में कांग्रेस में विलय कर दिया था। बताया जाता है कि कांग्रेस पूर्णिया से पप्पू यादव को चुनाव लड़ाना चाहती है। बीमा भारती की इस घोषणा के बाद पूर्णिया सीट भी राजद और कांग्रेस के बीच फंस गई है। इससे पहले औरंगाबाद को लेकर भी दोनों दल आमने-सामने आ गए थे। सूत्रों के मुताबिक, राजद यहां अपने उम्मीदवार को सिंबल दे चुकी है, जिसे लेकर कांग्रेस नाराज है।

Home / National News / दुनिया छोड़ दूंगा लेकिन…, पूर्णिया से बीमा भारती को उम्मीदवार बनाये जाने पर भड़के कांग्रेस नेता पप्पू यादव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो