scriptLok Sabha Elections 2024: BSF ने बंगाल में जब्त की सोने की ईंट, 47000000 रुपए है कीमत | Lok Sabha Elections 2024: BSF seizes gold brick in Bengal, worth Rs 47000000 | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: BSF ने बंगाल में जब्त की सोने की ईंट, 47000000 रुपए है कीमत

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पश्चिम बंगाल की धरती सोना उगल रही है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने करीब 4 करोड़ 70 लाख रुपए का सोना बरामद किया है।

Mar 29, 2024 / 09:30 pm

Anand Mani Tripathi

Lok Sabha Elections 2024 BSF seizes gold brick in Bengal worth Rs 47000000

Lok Sabha Elections 2024 : सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़े अभियान में तीन महिला तस्करों से सात किलोग्राम सोना जब्त किया। साथ ही जवानों ने खेप के डीलर को भी पकड़ने में कामयाबी हासिल की। बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि सोने की कीमत लगभग 4 करोड़ 70 लाख रुपए है। इसे बांग्लादेश से भारत में तस्करी कर लाया गया था। आरोपियों को सोने सहित राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

BSF अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में गेदे सीमा चौकी पर तैनात 32 बीएन के बीएसएफ कर्मियों को खुफिया शाखा से गेदे-सियालदह लोकल ट्रेन द्वारा सोने की तस्करी के बारे में सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जवान तुरंत सादे कपड़ों में ट्रेन में चढ़ गए और यात्रियों पर नजर रखने लगे। तीन महिलाओं का व्यवहार संदिग्ध लग रहा था। जवानों ने उन्हें तब ट्रैक किया जब वे गेदे से लगभग 20 किमी दूर मयूरहाट हॉल्ट पर उतरीं।

सादे कपड़ों में तैनात जवानों ने जैसे ही महिलाओं को इंतजार कर रहे एक व्यक्ति को कुछ पैकेज सौंपते हुए देखा, तभी उन्होंने उन्हें पकड़ लिया। जवानों को तलाशी में 20 सोने के बिस्कुट, चार सोने की ईंटें और सोने की ईंटों के आठ टूटे हुए टुकड़े मिले। यह सोना कोलकाता ले जाया जाना था। गिरफ्तार महिला तस्करों की पहचान गेदे के माझेरपारा गांव निवासी अपर्णा बिस्वास, आशिमा मुहुरी और मिताली पाल के रूप में हुई है। व्यक्ति की पहचान नादिया के विजयपुर के चांदपुर गांव निवासी सौमेन बिस्वास के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा महिलाओं ने दावा किया कि वे अपने गांव के एक अज्ञात व्यक्ति के लिए काम करती थीं जिसने उन्हें मयूरहाट तक सोना ले जाने और सौमेन बिस्वास को सौंपने के लिए एक हजार रुपये देने का वादा किया था। व्यक्ति फोन पर मिताली के संपर्क में था। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी और प्रवक्ता एके आर्य ने कहा कि कुख्यात तस्कर गरीब ग्रामीणों को निशाना बनाते हैं और उन्हें थोड़े से पैसे का लालच देकर ऐसी गतिविधियों में शामिल करते हैं।

https://twitter.com/hashtag/VigilantBSF?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: BSF ने बंगाल में जब्त की सोने की ईंट, 47000000 रुपए है कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो