scriptLok Sabha Elections 2024 : प्रभु श्री राम की शरण में ममता, रामनवमी पर बंगाल में पहली बार अवकाश | Lok Sabha Elections 2024 CM Mamata Banerjee Announced Holiday For First Time in Bengal on Ram Navami | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024 : प्रभु श्री राम की शरण में ममता, रामनवमी पर बंगाल में पहली बार अवकाश

Lok Sabha Elections 2024 : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार ने 17 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

नई दिल्लीMar 10, 2024 / 06:59 am

Anand Mani Tripathi

lok_sabha_elections_2024_cm_mamata_banerjee_announced_holiday_for_first_time_in_bengal_on_ram_navami.png

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आखिरकार ममता बनर्जी सरकार प्रभु श्री राम चरण में पहुंच गई है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार ने 17 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। तृणमूल सरकार ने 2011 में राज्य की सत्ता में आने के बाद पहली बार रामनवमी पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार की जारी अधिसूचना में आवश्यक सेवाओं को छोड़ कार्यालय और सहयोगी संगठन और उपक्रम 17 अप्रैल को बंद रहेंगे।

पिछले कुछ वर्षों के दौरान पश्चिम बंगाल में रामनवमी जुलूसों को लेकर हिंसा की घटनाएं हुई हैं। 2023 में रामनवमी जुलूस को लेकर तीन जगहों से हिंसा हुई थीं। कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) इसकी जांच कर रही है।विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया है कि रामनवमी पर छुट्टी घोषित नहीं करने के कारण उन्‍होंने मुख्यमंत्री की आलोचना की थी, इसीलिए यह निर्णय लिया गया है।

 

https://twitter.com/amitmalviya/status/1766518775350718726?ref_src=twsrc%5Etfw

 

 

भाजपा के आईटी सेल प्रमुख और पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित मालवीय ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता जो हर बार ‘जय श्रीराम’ के नारे सुनकर गुस्से से नीली हो जाती थीं, उन्‍होंने आखिरकार राज्य में रामनवमी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। ”ममता ने अपनी हिंदू विरोधी छवि को सुधारने के लिए ऐसा किया है। हालांकि बहुत देर हो चुकी है… इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि रामनवमी के जुलूस पर पथराव न हो।”

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024 : प्रभु श्री राम की शरण में ममता, रामनवमी पर बंगाल में पहली बार अवकाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो