script‘अमृतपाल को पाकिस्तान भाग जाना चाहिए’, लोकसभा सांसद ने दिया चौंकाने वाला बयान | Lok Sabha MP Simranjit Singh Mann said Amritpal should flee to Pakistan | Patrika News

‘अमृतपाल को पाकिस्तान भाग जाना चाहिए’, लोकसभा सांसद ने दिया चौंकाने वाला बयान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2023 01:06:37 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर लोकसभा के सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने फिर से अमृतपाल सिंह को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा, अमृतपाल को सरेंडर नहीं करना चाहिए। उसे रावी नदी पार करके पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

Simranjit Singh Mann said Amritpal Singh

Simranjit Singh Mann said Amritpal Singh

खालिस्तान समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस के लिए लगातार चुनौती बनता जा रहा है। 18 मार्च से फरार वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह पुलिस की गिरफ्त से दूर है। दूसरी ओर अमृतपाल रणनीति के तहत वीडियो जारी कर खुलेआम अपने मंसूबों को बता रहा है। लोकसभा सांसद और शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के मुखिया सिमरजीत सिंह मान ने भगोड़े अमृतपाल सिंह को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। सिमरजीत सिंह ने उसको पाकिस्तान जाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल को सरेंडर नहीं करना चाहिए। उनके इस बयान के बाद राजनीति गरमा गई है।


नेपाल नहीं, पाकिस्तान चले जाना चाहिए


सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि अमृतपाल को सरेंडर नहीं करना चाहिए, उसे रावी नदी पार करके पाकिस्तान चले जाना चाहिए। संगरूर से लोकसभा सांसद मान का कहना है कि हम 1984 में भी पाकिस्तान गए थे। मान ने एक मीडिया संस्थान से इंटरव्यू में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि अमृतपाल को नेपाल जाने की क्या जरूरत है। उन्हें पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें

अमृतपाल सिंह के सरेंडर की सूचना पर RAF का अमृतसर शहर में फ्लैग मार्च


पाकिस्तान भागने को इसलिए बताया सही


शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के मुखिया सिमरजीत सिंह ने कहा कि अमृतपाल की जिंदगी खतरे में है। सरकार जुल्म कर रही है तो यह सिख इतिहास के हिसाब से जायज है। उन्होंने 1984 की घटनाओं की तरफ इशारा थी जब सिख विरोधी दंगे हुए थे। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने जनरैल सिंह भिंडरावाले और उसके खालिस्तानी सहयोगियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन ब्लू स्टार का आदेश दिया था। भारतीय सेना ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में घुस कर उनके सिख अंगरक्षकों द्वारा हत्या कर दी गई थी। इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देशभर में बड़े पैमाने पर सिख विरोधी दंगे हो गए।

 

यह भी पढ़ें

अमृतपाल ने वीडियो जारी कर सरकार को दी चुनौती, कहा- ‘समय आ गया है, पूरी दुनिया के सिख संगठन एकजुट हो’

 

कई बार कर चुके हैं अमृतपाल का समर्थन


आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब सिमरनजीत सिंह ने अमृतपाल के समर्थन में खड़े हुए है। इससे पहले भी वह कई मौकों पर खुलकर अमृतपाल की पैरवी कर चुके हैं। बीते दिनों उन्होंने कहा था कि उन्हें डर है कि कहीं अमृतपाल का एनकाउंटर न कर दिया जा। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से अपील की थी कि ऐसा कुछ नहीं करें जिससे अमृतपाल का खात्मा ना हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो