scriptDelhi Liquor Policy: दिल्ली में शराब ठेकों के बाहर फिर लंबी लाइनें, दिखा ‘लॉकडाउन’ जैसा नजारा | Long Ques Outside Liquor Shops In Delhi After AAP Govt Withdraws New Excise Policy | Patrika News

Delhi Liquor Policy: दिल्ली में शराब ठेकों के बाहर फिर लंबी लाइनें, दिखा ‘लॉकडाउन’ जैसा नजारा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2022 03:50:12 pm

सस्ती शराब की चाहत में एक बार फिर शराब की दुकानों पर जमकर भीड़ उमड़ रही है। दिल्ली की शराब दुकानों पर एक बार फिर लॉकडाउन जैसा नजाजा दिख रहा है। जिस तरह लॉकडाउन के दौरान राजधानी में शराब की दुकानों पर जबरदस्त भीड़ उमड़ी थी वैसा ही माहौल एक बार फिर देखने को मिल रहा है।

Long Ques Outside Liquor Shops In Delh After AAP Govt Withdraws New Excise Policy

Long Ques Outside Liquor Shops In Delh After AAP Govt Withdraws New Excise Policy

राजधानी दिल्ली में शराब ठेकों के बाहर एक बार फिर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें लगना शुरू हो गई हैं। आपको याद होगा लॉकडाउन के दौरान जब शराब की बिक्री शुरू की गई थी, तो किस कदर दुकानों के बाहर बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। कुछ ऐसा ही नजारा एक बार फिर शनिवार को दिल्ली में शराब ठेकों के बाहर देखने को मिला है। दरअसल इसके पीछे जो बड़ी वजह है वो ये कि दिल्ली सरकार 1 अगस्त से दोबारा पुरानी शराब नीति लागू करने जा रही है।
दिल्ली में अब सोमवार से नई शराब नीति अस्तित्व में नहीं रहेगी। लिहाजा इसका सीधा असर शराब पीने और पिलाने वाले दोनों पर ही पड़ेगा। यही वजह है कि जैसे ही दिल्ली सरकार ने नई शराब नीति वापस लेने का ऐलान किया। लोगों का हुजूम शराब ठेकों पर उमड़ पड़ा।

इस वजह से शराब खरीदने टूट पड़े लोग
दरअसल दिल्ली में पुरानी शराब नीति लागू होने पर शराब की किल्लत हो सकती है, क्योंकि नई नीति के दौरान जिन शराब विक्रेताओं ने बड़ी रकम शराब खरदीने और दुकान लेने के लिए खर्च की थी, वो कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। ऐसे में दिल्ली में ना सिर्फ शराब की किल्लत हो सकती है बल्कि शराब महंगी भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें – Delhi Liquor Policy: दिल्ली में नई शराब नीति वापस लेने से फंसेगा पेच, जानिए पीने और पिलाने वाले को क्या पड़ेगा फर्क

यही वजह है कि सस्ती शराब या यूं कहें छूट वाली शराब खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग शराब ठेकों पर पहुंच रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा मात्रा में शराब खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने 30 जुलाई को बताया कि दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति पर यू-टर्न लेते हुए फिलहाल इसे वापस लेने का फैसला किया है और सरकार द्वारा संचालित दुकानों के जरिए शराब की बिक्री किए जाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्य सचिव को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि शराब अब केवल सरकारी दुकानों के माध्यम से बेची जाए और कोई अराजकता न हो।

यह भी पढ़ें – Delhi Liquor Policey: मनीष सिसोदिया का बीजेपी पर आरोप, गुजरात की तरह दिल्ली में भी अवैध शराब का धंधा चलाने की कोशिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो