scriptLove Story of a Mute Couple Who Met on Instagram Winning The Internet | इंस्टाग्राम पर मिले एक म्यूट कपल की लव स्टोरी ने जीता इंटरनेट यूजर्स का दिल! | Patrika News

इंस्टाग्राम पर मिले एक म्यूट कपल की लव स्टोरी ने जीता इंटरनेट यूजर्स का दिल!

प्रेम को किसी जुबान की आवश्यकता नहीं। तेलंगाना की गूंगी युवती अतरम लता की दोस्ती इंस्टाग्राम पर आंध्र प्रदेश के गूंगे अरुण से हुई थी। इसके बाद दोनों को एक -दूसरे से प्यार हुआ फिर दोनों नेशादी कर ली।

Published: February 23, 2022 03:36:37 pm

प्यार होना और उसे पाना एक खूबसूरत एहसास है। आजकल सोशल मीडिया की भूमिका भी प्यार को ढूँढने में महत्वपूर्ण हो चुकी है। एक ऐसी ही लव स्टोरी आजकल इंटरनेट यूजर्स को खूब रास या रही है और ये काफी वायरल भी हो रही है। ये लव स्टोरी है म्यूट कपल की जो सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा खूब पसंद की जा रही है। गूंगी युवती अतरम लता और गूंगे युवक अरुण इंस्टाग्राम के जरिए दोस्त बने थे। दोनों में प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी कर ली। इनकी शादी कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कराई है।
Love Story of a Mute Couple Who Met on Instagram Winning The Internet
Love Story of a Mute Couple Who Met on Instagram Winning The Internet (PC: India times)
अतरम लता तेलंगाना में जगितियाल जिले के रैकाल मंडल की रहने वाली है, जबकि युवक अरुण आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के ओंगोल से है। म्यूट कपल का विवाह समारोह सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा परंपरा के अनुसार भव्य तरीके से संपन्न किया गया। सभी व्यवस्थाएँ अच्छी तरह से की गई थीं।

मोहम्मद बाबूजन, रियाज़ और कसारापू रमेश ने दावा किया "हमने कोरोना महामारी के दौरान कई लोगों को मदद की पेशकश की और ऐसे जोड़ों की मदद करने से हमें अच्छा और गर्व महसूस होता है। युगल एक-दूसरे से प्यार कर्ता है और हमने उन्हें आवश्यक रूप से समर्थन दिया।"
गौरतलब है कि कोलकाता में इसी तरह की एक अन्य घटना में दो साल पहले एक मूक-बधिर दंपति की शादी चर्चा में आई थी। इनकी शादी समारोह में केवल मूक-बधिर मेहमान थे, और वहां सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ रजनी बनर्जी भी मौजूद थीं, जिन्होंने जोड़े और उनके मेहमानों के लिए शादी के मंत्रों की व्याख्या की थी।

बता दें कि वर्ष 2018 में, दिल्ली में भारतीय सांकेतिक भाषा अनुसंधान और प्रशिक्षण केंद्र ने ISL शब्दकोश का पहला वर्ज़न बनाया बनाया था जिसमें 3,000 ISL शब्द शामिल थे। इसके बाद मार्च 2019 में दूसरा वर्ज़न लेकर आए जिसमें 6 हजार शब्द शामिल थे।

यह भी पढ़ें

कोरोना ने जोड़ दी शादी से नई रस्म, नो मास्क-नो फेरे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.