scriptआईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव का दावा, बीएसएनएल के 4जी नेटवर्क से लगाया गया पहला फोन | Made first call over Indian 4G network of BSNL, Ashwini Vaishnaw says | Patrika News

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव का दावा, बीएसएनएल के 4जी नेटवर्क से लगाया गया पहला फोन

Published: Oct 10, 2021 09:04:00 pm

Submitted by:

Nitin Singh

केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि उन्होंने बीएसएनएल के 4जी नेटवर्क से पहली फोन कॉल की है। इसका श्रेय उन्होंने पीएम मोदी के विजन को दिया है।

BSNL

BSNL,

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दावा किया है कि उन्होंने बीएसएनएल के 4जी नेटवर्क से पहली फोन कॉल की है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस संबंध में जानकारी साझा की है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि मंत्री ने कहा कि बीएसएनएल का यह नेटवर्क भारत में ही बना और डिजाइन हुआ है।
आईटी मंत्री वैष्णव ने भारत की इस उपलब्धि का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि इस सफलता की वजह पीएम मोदी का आत्मनिर्भर भारत का विजन है। मंत्री ने कहा कि बीएसएनएल का यह नेटवर्क भारत में ही बनाया और डिजाइन किया गया है।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि जहां देश में दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियां 5जी सेवा लांच करने की तैयारी में जुट गई हैं। वहीं भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल अभी थ्रीजी और टूजी सेवाओं पर ही टिका हुआ है। इस बीच आईटी मंत्री का यह दावा काफी महत्वपूर्ण है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो