scriptmaharashtra government announces fine who break covid rules | Corona Omicron Variant: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर महाराष्ट्र सरकार सख्त, अब कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लगेगा 50 हजार तक का जुर्माना | Patrika News

Corona Omicron Variant: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर महाराष्ट्र सरकार सख्त, अब कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लगेगा 50 हजार तक का जुर्माना

महाराष्ट्र सरकार ने अब राज्य में कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर जुर्माना लगाने का ऐलान कर दिया गया है। अब नियमों का उल्लंघन करने पर 50 हजार रुपए का जुर्माना हो सकता है।

नई दिल्ली

Published: November 27, 2021 10:52:58 pm

नई दिल्ली। कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमीक्रोन' को लेकर दुनियाभर की चिंता बढ़ गई है। इसके चलते सरकार सख्त गाइडलाइन जारी कर रही हैं। इसी क्रम में महाराष्ट्र सरकार ने भी सख्त फैसला लिया है। दरअसल, सरकार ने अब राज्य में कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर जुर्माना लगाने का ऐलान कर दिया गया है। अब नियमों का उल्लंघन करने पर 50 हजार रुपए का जुर्माना हो सकता है।
maharashtra government  announces fine who break covid rules
maharashtra government announces fine who break covid rules
लगेगा 50 हजार रुपए का जुर्माना
सरकार द्वारा जारी नए निर्देशों के अनुसार सीएबी का पालन नहीं करने वाले व्यक्ति पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं कोई व्यक्ति किसी ऐसे संगठन के परिसर में सीएबी का उल्लंघन करता है, जहां यह लागू है तो उसपर 10 हजार रुपए का जुर्माना होगा। इसके अलावा कोई संगठन स्वयं सीएबी का पालन करने में विफल रहता है, तो उसे 50,000 रुपए का जुर्माने देना पड़ सकता है। वहीं नियमों का बार-बार उल्लंघन करने पर महामारी के दौरान उसे बंद कर दिया जाएगा।
इसके साथ ही निजी टैक्सी या सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में नियमों का उल्लंघन करने पर 500 रुपए का जुर्माना लगेगा। जबकि परिवहन एजेंसी के मालिक को 10,000 रुपए का जुर्माना भरना होगा। वहीं सार्वजनिक परिवहन के किसी भी साधन का उपयोग करने के लिए पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य है।
यह भी पढ़ें

कृषि कानूनों के बाद सरकार ने मानी किसानों की एक और मांग, अब पराली जलाना नहीं होगा अपराध

राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे का कहना है कि कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर सरकार सख्त है। हम जल्द ही अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नियम जारी करेंगे। इसके लिए सरकार, मुंबई नगर निकाय और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सहयोग से काम कर रही है। बता दें कि विदेश से आने वाले सभी यात्रियों को केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार नियंत्रित किया जाएगा। वहीं राज्य में आने वाले घरेलू यात्रियों का या तो टीकाकरण किया जाएगा या उन्हें संक्रमित न होने की 72 घंटे पहले की रिपोर्ट दिखानी होगी।
वहीं मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर का कहना है कि कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर हम सतर्क हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका से आने वाले सभी यात्रियों को अलग कर लिया जाएगा और उनका कोरोना परीक्षण किया जाएगा। इसके अलावा अन्य देशों से आने वाले यात्रियों की भी जांच की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज ब्रह्मकुमारियों के 'आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' अभियान श्रृंखला का शुभारम्भ करेंगेओमिक्रोन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइनIND vs SA: साउथ अफ्रीका ने 31 रनों से जीता पहला वनडे, ये है भारत की हार का सबसे बड़ा कारण‘बुल्ली बाई’ ऐप के बाद अब ‘क्लब हाउस’ चैट में मुस्लिम महिलाओं को बनाया निशाना, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिसटोक्यो पैरालंपिक में Gold Medal लाने वाली अवनी लेखारा तक पहुंची खास XUV700, आनंद महिंद्रा ने कहा 'Thank You'यूपी पीसीएस मेंस परीक्षा टली, अब क्या यूपीटीईटी परीक्षा टलेगी?दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत में दो युवकों की मौके पर मौत, खून से लथपथ शव देखकर राहगीरों ने दी पुलिस को सूचनाआयकर दायरा बढ़े, जीएसटी घटाएं-मेहता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.