scriptmaharashtra records 23 new cases of omicron cm uddhav to hold meet | महाराष्ट्र में मिले ओमिक्रॉन के 23 नए मामले, सीएम उद्धव ने रात 10 बजे बुलाई बैठक, क्या राज्य में लगेंगी पाबंदियां | Patrika News

महाराष्ट्र में मिले ओमिक्रॉन के 23 नए मामले, सीएम उद्धव ने रात 10 बजे बुलाई बैठक, क्या राज्य में लगेंगी पाबंदियां

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों के चलते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रात 10 बजे कोविड टास्क फोर्स की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि सीएम ठाकरे भी बढ़ते मामलों के चलते कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

नई दिल्ली

Published: December 23, 2021 10:41:15 pm

नई दिल्ली। देश में कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। अब तक देश के कई राज्यों में नए वेरिएंट के मामले सामने आए हैं। अब तक देश के कई राज्यों में यह वेरिएंट फैल चुका है। महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और केरल जैसे राज्यों में ओमिक्रॉन के नए केस आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 300 से अधिक हो गई है। महाराष्ट्र में आज ओमिक्रॉन के 23 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के नए वेरिएंट के मरीजों की संख्या 88 हो गई है। राज्य में बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों के चलते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रात 10 बजे कोविड टास्क फोर्स की बैठक बुलाई है।
maharashtra records 23 new cases of omicron cm uddhav to hold meet
maharashtra records 23 new cases of omicron cm uddhav to hold meet
माना जा रहा है कि सीएम ठाकरे भी बढ़ते मामलों के चलते कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। जानकारी के मुताबिक आज महाराष्ट्र में कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं। इसमें 13 मरीज पुणे में मिले हैं। वहीं 5 संक्रमित मुंबई से, 2 उसमानाबाद से सामने आए हैं। इसके साथ ही ठाणे, नागपुर और मीरा-भायंदर में एक-एक केस की पुष्टि हुई है। तेजी से बढ़ रहे ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज रात 10 बजे एक अहम बैठक बुलाई है।
सीएम ठाकरे ने बुलाई बैठक
बता दें कि मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से इस संबंध में जानकारी दी गई है। बताया गया कि टॉस्क फोर्स के साथ यह बैठक रात 10 बजे होगी। माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार पांबिदियों को बढ़ाने का भी फैसला ले सकती है। इस बैठक में चर्चा के बाद ही सीएम क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर गाइडलाइन जारी करेंगे।
यह भी पढ़ें

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों से सरकार चिंतित, पीएम मोदी कर रहे समीक्षा बैठक



गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ओमिक्रॉन को लेकर विशेषज्ञों से मिल रही चेतावनी से परेशान है। बीते दिन मंत्रालय की ओर से राज्यों को एक चिट्ठी लिखी गई थी, जिसमें कहा गया कि ओमिक्रॉन को हल्का वेरिएंट समझना गलती हो सकती है। ओमिक्रॉन पहले पाए गए डेल्टा वेरिएंट से तीन गुना अधिक संक्रामक है। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को स्थानीय और जिला स्तर पर प्रबंधन का निर्देश दिया।
यह भी पढ़ें

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों पर केंद्र का राज्यों को निर्देश, लगाएं जरूरी पाबंदियां


केंद्र सरकार ने कहा कि जरूरत पड़ें तो नाइट कर्फ्यू लगाएं, 'वार रूम', सक्रिय कर लें, सक्रिय कदम उठाएं और आयोजनों और शादियों में लोगों की संख्या सीमित कर दीजिए, जिससे ओमिक्रॉन के फैलने से रोका जा सके। बता दें कि विशेषज्ञ कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जाहिर कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE : राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले राष्ट्रपति कोविंद - कोविड नियमों का पालन करना ही राष्ट्र धर्मRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केसUP Assembly elections 2022 : 'मुस्लिमों को पिछड़ा बनाने के लिए सरकारें दोषी, बच्चों को हासिल करवाओं तालीम'स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.