scriptMaharashtra School May Close Again Says Education Minister If Omicron Cases Rise | Maharashtra में फिर बंद होंगे School! शिक्षा मंत्री ने जताया ओमिक्रॉन का खतरा | Patrika News

Maharashtra में फिर बंद होंगे School! शिक्षा मंत्री ने जताया ओमिक्रॉन का खतरा

Maharashtra लंबे इंतजार के बाद खोले गए School एक बार फिर बंद किए जाने की तैयारी है। प्रदेश की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने आशंका जताई है कि प्रदेश सरकार जल्द ही स्कूलों को दोबारा बंद करने का फैसला ले सकती है, हालांकि ऐसा केस बढ़ने की स्थिति में होगा। फिलहाल हालातों पर नजर बनाए रखी है।

नई दिल्ली

Published: December 22, 2021 03:40:21 pm

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से राहत को देखते महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में स्कूल ( School ) खोले गए हैं। लेकिन एक बार फिर स्कूल बंद करने की तैयारी हो रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश में स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। दरअसल इसके पीछे कोरोना का नया वैरिएंट ओमक्रॉन का बढ़ता संक्रमण बड़ी वजह माना जा रहा है। राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि ऐसा जल्‍द हो सकता है। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या इसी रफ्तार से बढ़ती रही तो सरकार स्कूल बंद करने को लेकर जल्द कोई बड़ा फैसला ले सकती है।
Maharashtra School May Close Again Says Education Minister If Omicron Cases Rise
महाराष्ट्र में लंबे इंतजार के बाद खुले स्कूलों पर एक बार फिर ताला लग सकता है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन मामलों पर बढ़ती चिंताओं का जवाब देते हुए, प्रदेश की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि इस पर जल्द कोई फैसला लिया जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि ओमिक्रॉन के केस इसी रफ्तार से बढ़ते रहे तो स्कूलों को फिर से बंद किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः Omicron लेकर आएगा तीसरी लहर, IIT वैज्ञानिकों ने बताया कब दे सकती है दस्तक और कब मिलेगी राहत?

सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में

दरअसल देश में 224 ओमिक्रॉन मामलों के कुल केस में महाराष्ट्र पहले नंबर पहुंच गया है। यहां 65 ओमिक्रॉन संक्रमित अब तक मिल चुके हैं। मुंबई में सबसे अधिक 30 ओमिक्रॉन मामले हैं, इसके बाद पिंपरी-चिंचवड़ में 12 और पुणे में 10 केस सामने आ चुके हैं। हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 57 मामले हैं। जो दूसरे देश में दूसरे नंबर पर है।
पहले ही पाबंदियां लागू

बढ़ते मामलों को देखते प्रदेश सरकार तमाम पाबंदियों पर विचार कर रही है। 31 दिसंबर तक प्रदेश में पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसे में दोबारा स्कूलों को बंद करने का फैसला भी लिया जा सकता है, क्योंकि ओमिक्रॉन बच्चों को भी चपेट में ले रहा है।
यह भी पढ़ेँः देश में Omicron की डबल सेंचुरी, महाराष्ट्र और दिल्ली ने बढ़ाई चिंता, कुछ राज्यों ने शुरू की पाबंदियां

1 दिसंबर से खुले थे स्कूल

बता दें कि महाराष्ट्र में स्कूल 1 दिसंबर को ही पूरी तरह से खुल गए हैं। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में 16 दिसंबर से प्राथमिक कक्षा के छात्रों को स्‍कूल आने की अनुमति दी गई थी। इसके अलावा महाराष्‍ट्र में 2022 बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स भी जारी कर दी हैं। ऐसे में कोरोना के खतरे से स्‍कूल बंद होने पर बच्‍चों की पढ़ाई को नुकसान होने की आशंका भी बनी हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमी100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोराजस्थान में यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डालेShani Parvat: हाथ में मौजूद शनि पर्वत बताता है कि पैसों को लेकर कितने भाग्यशाली हैं आपफरवरी में मकर राशि में ग्रहों का महासंयोग, मेष से लेकर मीन तक इन राशियों को मिलेगा लाभNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वो

बड़ी खबरें

7 मार्च तक UP चुनाव से जुड़े एक्ज़िट पोल पर लगी रोक, 2 साल की जेलJammu Kashmir: अनंतनाग के हसनपोरा में आतंकी हमला, पुलिस हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद शहीदभरोसा बनाए रखें, प्रिंट मीडिया को कोई खतरा नहींः प्रो. संजय द्विवेदीUP Assembly Elections 2022: राजा भैया के खिलाफ कुंडा से समाजवादी के बाद बीजेपी ने घोषित की प्रत्याशी, जाने कौन है सिंधुजा मिश्रा जो राजा को देगी टक्करमहिला आयोग के नोटिस के बाद झुका SBI, विवादित सर्कुलर लिया वापसBeating the Retreat: गणतंत्र दिवस समारोह के समापन पर विजय चौक पर भव्य शो, 300 साल पुरानी है 'बीटिंग द रिट्रीट' परंपराभाजपा MLA की ‘जाति’ पर सवाल,हाईकोर्ट ने कहा- 90 दिन में सरकार करे समाधानराजनीतिक संरक्षण में हुआ है रीट परीक्षा का पेपर आउट,मंत्रिमंडल तक जुड़े हैं तार-राठौड़
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.