script

‘स्मोक वार्निंग’ के कारण मालदीव जा रही ‘गो फर्स्ट’ की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2022 05:58:21 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बेंगलुरु से मालदीव के माले जा रहे गो फर्स्ट के एक विमान के इंजन में शुक्रवार को अचानक तकनीकी खराबी आ गई। स्मोक अलार्म के कारण कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। इस विमान में कुल 92 यात्री सवार थे। सभी को सुरक्षिक उतार दिया गया।

Maldives-bound Go First diverted to Coimbatore after smoke warning

Maldives-bound Go First diverted to Coimbatore after smoke warning

भारतीय विमानों की इमरजेंसी लैंडिग की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खबर है की मालदीव के माले जा रहे गो फर्स्ट के एक फ्लाइट को ‘स्मोक वार्निंग’ के कारण शुक्रवार को कोयंबटूर हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा। जानकारी के मुताबिक फ्लाइट में 92 यात्री सवार थे। पायलट को तमिलनाडु शहर के ऊपर उड़ान भरते समय स्मोक की चेतावनी का पता चला था।
 


बेंगलुरू से मालदीव के माले के लिए उड़ान भरने वाली गो फर्स्ट फ्लाइट में 92 यात्रियों को खराब स्मोक अलार्म के कारण कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। अलार्म बजने के कारण विमान की आनन-फानन में कोयंबटूर हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। गो फर्स्ट के प्रवक्ता ने बताया कि आज दोपहर करीब 12 बजे विमान ने टेकऑफ किया। एक घंटे बाद इंजन के अत्यधिक गर्म होने की चेतावनी की घंटी बजने लगी।
 


अलार्म बजते ही पायलट ने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क कर पास के कोयंबटूर एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति मांगी। इसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। सभी यात्री सुरक्षित उतर गए। जिसके बाद पूरे फ्लाइट की तलाशी ली गई। कोयंबटूर में हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि यह एक ‘फॉल्ट अलार्म’ था। उन्होंने कहा इंजीनियरों ने इंजनों की पड़ताल करने के बाद बताया कि अलार्म में कुछ गड़बड़ी थी और विमान उड़ान भरने के लिए बिलकुल सही स्थिति में है।
 


इससे पहले 5 अगस्त को गो फर्स्ट की वाराणसी से मुंबई जाने वाली फ्लाइट के उड़ान भरते ही एक पक्षी टकरा गई थी, जिसके कारण भारी दुर्घटना होने से बच गया था। पक्षी की चपेट में आने के कारण वाराणसी में उसे सुरक्षित लैंड कराया गया था। इस घटना में विमान का राडोम क्षतिग्रस्त हो गया। सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार दिया गया था।

यह भी पढ़ें

अचानक उड़ते विमान में हुई घोषणा, तेल खत्म हो गया है .. फिर

ट्रेंडिंग वीडियो