script

MK स्टालिन की रैली में पहुंचे मल्लिकार्जुन खरगे, फारूक अब्दुल्ला और अखिलेश, कहा – कठिन स्थिति में भारत

Published: Mar 01, 2023 08:50:43 pm

MK स्टालिन के जन्मदिन के मौके पर चेन्नई में DMK ने एक बड़ी रैली की, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

mallikarjun-kharge-farooq-abdullah-and-akhilesh-yadav-reached-mk-stalin-s-rally-said-india-in-a-difficult-situation.png

Mallikarjun Kharge, Farooq Abdullah and Akhilesh Yadav reached MK Stalin’s rally, said – India in a difficult situation

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का आज 70वां जन्मदिन है, जिसकी खुशी में राज्य में लिन की पार्टी के नेता व समर्थक बड़े धूमधाम से उनका जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर चेन्नई में DMK ने बड़ी रैली आयोजित की, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे,जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित कई बड़े नेता शामिल हुए। इस रैली में लोगों को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि “सभी समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों को विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ एक साथ आना चाहिए। मैंने कभी नहीं कहा कि कौन नेतृत्व करेगा या कौन पीएम बनेगा। हम एकजुट होकर लड़ना चाहते हैं, यही हमारी इच्छा है।”
इसके साथ ही खरगे ने कहा कि “तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को 2004, 2009 में लोकसभा और 2006 और 2021 में विधानसभा चुनाव में जीत मिली। हमें UPA गठबंधन के लिए और 2024 लोकसभा चुनाव की जीत के लिए अपने गठबंधन और नेतृत्व की नींव को मजबूत करना जारी रखना चाहिए।”
https://twitter.com/ANI/status/1630942304872669184?ref_src=twsrc%5Etfw

समाज के ध्रुवीकरण में दिलचस्पी रखती है BJP
केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि “भाजपा सरकार की विफलता के कारण 23 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से नीचे धकेल दिए गए हैं। आम आदमी महंगाई से परेशान है, युवा बेरोजगारी से प्रभावित है, लेकिन बीजेपी चुनाव जीतने के लिए समाज के ध्रुवीकरण में दिलचस्पी रखती है।”

 

PM नहीं देश रखता है मायने: फारूक अब्दुल्ला
फारूक अब्दुल्ला ने रैली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “मुझे आशा है कि आप (एमके स्टालिन) न केवल तमिलनाडु की सेवा करने के लिए बल्कि पूरे भारत की सेवा करने के लिए लंबे समय तक जीवित रहेंगे। भारत एक कठिन स्थिति में है। लोकतंत्र व संविधान को खतरे में डाला जा रहा है।” इसके साथ ही खरगे ने कहा कि “स्टालिन, यह समय है राष्ट्रीय परिदृश्य पर आएं और राष्ट्र का निर्माण करें क्योंकि आपने इस राज्य का निर्माण किया है। वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे जी से मैं कहूंगा भूल जाते हैं कि कौन पीएम बनने जा रहा है। पहले चुनाव जीत लेते हैं, फिर सोचते हैं कौन पीएम बनेगा। पीएम मायने नहीं रखता, देश मायने रखता है।”

ट्रेंडिंग वीडियो