scriptशर्मनाक! युवक को मजबूरन साइकिल पर भाई का शव ले जाना पड़ा, सीएम ने दिए जांच के आदेश | Man carries body of his brother on a bicycle due to absence of a motorable road in the area | Patrika News

शर्मनाक! युवक को मजबूरन साइकिल पर भाई का शव ले जाना पड़ा, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Published: Apr 19, 2017 08:59:00 pm

अस्पताल की अधीक्षक माणिक मिली ने कहा कि मरीज को उसके रिश्तेदार द्वारा मंगलवार की सुबह अस्पताल लाया गया था। हालांकि, हम जैसे ही इलाज शुरू करने और उसे आक्सीजन देने की तैयारी कर रहे थे उसकी मौत हो गई।

Dead Body on Cycle

Dead Body on Cycle

बीते साल अपने कंधे पर अपनी पत्नी का शव लेकर जाते ओडिशा के दाना मांझी की तस्वीर ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था। जिसके बाद अब फिर कुछ ऐसी ही तसवीर असम के माजुली में देखने को मिली है। जो कि प्रदेश के सीएम सर्वानंद सोनोवाल का विधानसभा क्षेत्र भी है। तो वहीं मामले की गंभीरता को देख उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशालय को माजुली जाकर उन परिस्थितियों की जांच करने का निर्देश दिया है।
इस तस्वीर में युवक अपने संबंधी के शव को साइकिल से अस्पताल से घर ले जाते दिख रहा है। तो वहीं टीवी चैनलों द्वारा माजुली के गरमूर इलाके के एक अस्पताल से एक युवक द्वारा अपने संबंधी का शव साइकिल से नदी किनारे के बलिजान गांव ले जाने का प्रसारण करने के तुरंत बाद यह निर्देश दिया गया।
https://twitter.com/ANI_news/status/854543438909505537
युवक ने मीडिया से कहा कि वह अपने बीमार संबंधी को एक अस्पताल में भर्ती कराने के लिए साइकिल से ले गया था। बीमार व्यक्ति ने अस्पताल पहुंचने के बाद दम तोड़ दिया।उसने बताया कि वह शव उसके घर ले जा रहा था, वहां सड़क ठीक नहीं और उसके घर के रास्ते में कई बांस के पुल हैं, ऐसे में शव को गाड़ी में ले जाने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 
माजुली असम का सबसे बड़ा नदी द्वीप है। इसका प्रतिनिधित्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल विधानसभा में करते हैं। यह निर्वाचन क्षेत्र लखीमपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आता है, जिसका एक बार प्रतिनिधित्व मुख्यमंत्री ने किया था। सोनोवाल ने लखीमपुर संसदीय सीट 2016 में राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद छोड़ दी थी।
अस्पताल की अधीक्षक माणिक मिली ने कहा कि मरीज को उसके रिश्तेदार द्वारा मंगलवार की सुबह अस्पताल लाया गया था। हालांकि, हम जैसे ही इलाज शुरू करने और उसे आक्सीजन देने की तैयारी कर रहे थे उसकी मौत हो गई। हमने रिश्तेदार से इंतजार करने को कहा जिससे हम एंबुलेंस की व्यवस्था कर दें, लेकिन संबंधी ने बात नहीं मानी और साइकिल पर शव को बांध लिया और वापस ले गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो