scriptमणिपुर: मैतेई महिलाओं ने सेना को एके-47 और इंसास जैसे घातक हथियार जब्त करने से रोका | Manipur: Meitei women prevent army from seizing lethal weapons like AK-47 and INSAS | Patrika News
राष्ट्रीय

मणिपुर: मैतेई महिलाओं ने सेना को एके-47 और इंसास जैसे घातक हथियार जब्त करने से रोका

मणिपुर में मंगलवार को मैतेई समुदाय के महिला निगरानी समूह मीरा पैबिस की महिलाओं ने जबरदस्त विरोध कर सेना को दो गाडि़यों में ले जाए जा रहे हथियारों को जब्त करने से रोक दिया।

नई दिल्लीMay 01, 2024 / 06:35 am

Anand Mani Tripathi

उपद्रवग्रस्त मणिपुर में मंगलवार को मैतेई समुदाय के महिला निगरानी समूह मीरा पैबिस की महिलाओं ने जबरदस्त विरोध कर सेना को दो गाडि़यों में ले जाए जा रहे हथियारों को जब्त करने से रोक दिया। यह घटना मैतेई प्रभाव वाले बिष्णुपुर और कुकी बहुल चुराचांदपुर जिले के बीच बफर जोन के पास स्थित कुंबी क्षेत्र में हुई जहां गश्त के दौरान सेना ने दो एसयूवी को रोका जिनमें एके-47 और इंसास जैसे घातक हथियार बताए जाते हैं।
इसी दौरान वहां मीरा पैबिस समूह की महिलाओं की भीड़ ने सेना के वाहनों के सामने एकत्र होकर उन्हें हथियार जब्त कर आगे बढ़ने से रोक दिया। सूत्रों के अनुसार भीड़ ने हथियार छीनने की कोशिश की तो सेना ने हवा में गोलियां चलाईं। घटनास्थल पर धक्का मुक्की के बीच मणिपुर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने सेना को आश्वासन दिया कि वह ग्रामीणों से हथियार बरामद कर लेगी।

Hindi News/ National News / मणिपुर: मैतेई महिलाओं ने सेना को एके-47 और इंसास जैसे घातक हथियार जब्त करने से रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो