scriptथम नहीं रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, अब ED रिमांड 5 दिनों के लिए और बढ़ी, 22 मार्च को अगली पेशी | Manish Sisodia ED remand extends by five more days in a money laundering case | Patrika News

थम नहीं रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, अब ED रिमांड 5 दिनों के लिए और बढ़ी, 22 मार्च को अगली पेशी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2023 04:38:50 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Manish Sisodia ED Remand: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की ईडी रिमांड पांच दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। सिसोदिया को आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से कोर्ट ने उन्हें पांच दिनों की ईडी रिमांड में भेज दिया।

manish_sisodia_bail_2.jpg

Manish Sisodia ED remand extends by five more days in a money laundering case

manish sisodia ED Remand: दिल्ली की शराब नीति केस में फंसे पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। शुक्रवार 17 मार्च को मनीष सिसोदिया को अब पांच दिनों की ईडी की रिमांड में भेज दिया गया। सिसोदिया पहले से ईडी की रिमांड में थे। लेकिन शुक्रवार को उनकी रिमांड अवधि पूरी होने पर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की ईडी रिमांड पांच दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। ईडी के अधिकारियों ने शुक्रवार को सिसोदिया को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से कोर्ट ने उन्हें पांच दिनों की ईडी रिमांड में भेज दिया। अब राउज ऐवन्यू कोर्ट में सिसोदिया के मसले पर 22 मार्च को अगली सुनवाई होगी। मालूम हो कि शराब नीति केस में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सिसोदिया को तिहाड़ जेल से ईडी ने अपने शिकंजे में लिया था।


ईडी बोली- जांच अभी अहम मोड़ पर, रिमांड जरूरी-

शुक्रवार को सुनवाई के दौरान ईडी ने सिसोदिया की 7 दिनों की रिमांड की मांग की थी। हालांकि कोर्ट ने सिसोदिया को पांच दिनों की रिमांड में भेजा। सुनवाई के दौरान कोर्ट में ईडी ने कहा कि जांच अभी अहम मोड़ में है। यदि सिसोदिया की रिमांड नहीं मिलती है तो सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। जांच एजेंसी ने बताया कि अभी इसी मामले में दो लोगों को बयान रिकॉर्ड कराने के लिए 18 और 19 मार्च को बुलाया गया है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1636674928177995778?ref_src=twsrc%5Etfw


आप नेता का दावा- आतंकवादी जैसा हो रहा सिसोदिया के साथ सलूक-


दूसरी ओर सिसोदिया के वकील ने दावा किया कि पूछताछ के नाम पर एजेंसी सिर्फ सिसोदिया को इधर-उधर बैठाती है। 7 दिनों की रिमांड में सिर्फ 11 घंटे पूछताछ की गई है। दूसरी ओर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि ईडी ने सिसोदिया की आधारहीन रिमांड ली है। सिसोदिया के साथ आतंकवादी से भी बदतर सलूक किया जा रहा है। सिसोदिया के वकील के दावे का जवाब देते हुए ईडी ने कहा कि मनीष सिसोदिया से सीसीटीवी की निगरानी में पूछताछ की जा रही है।

https://twitter.com/ANI/status/1636678153023156228?ref_src=twsrc%5Etfw

 

घरेलू खर्च के लिए दो चेक पर सिसोदिया ने किया साइन-

कोर्ट रूम में पेशी के दौरान सिसोदिया ने घरेलू खर्च के लिए चेक पर दस्तख्त भी किए। इसके लिए उन्होंने बकायदा कोर्ट की मंजूरी ली। अदालत की इजाजत के बाद मनीष सिसोदिया ने 40 और 45 हजार की दो चेक पर दस्तख्त किए। मालूम हो कि सिसोदिया GNCTD की नई एक्साइज़ पॉलिसी के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED रिमांड पर हैं।

यह भी पढ़ें – ‘सिसोदिया और जैन के बाद अब केजरीवाल का नंबर, सबका पर्दाफाश करुंगा’ सुकेश चंद्रशेखर का बड़ा बयान

 
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8j6nk5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो