scriptRohingya Row: BJP का दावा- रोहिंग्याओं के मुद्दे पर भड़के मनीष सिसोदिया ने बीच में ही छोड़ दी प्रेस कॉन्फ्रेंस, देखें वीडियो | Manish Sisodia Target Central government and ask who took the decision to shift Rohingya Muslims to flats | Patrika News

Rohingya Row: BJP का दावा- रोहिंग्याओं के मुद्दे पर भड़के मनीष सिसोदिया ने बीच में ही छोड़ दी प्रेस कॉन्फ्रेंस, देखें वीडियो

Published: Aug 18, 2022 05:19:44 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Rohingya Controversy: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर Rohingya को बसाने की साजिश रचने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम और उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं थी। इस मुद्दे मीडिया ने उनसे सुविधा दिए जाने को लेकर सवाल पूछा तो सीसोदिया भड़क गए और बीच में उठकर चल दिए।

Manish Sisodia Target Central government and ask who took the decision to shift Rohingya Muslims to flats

Manish Sisodia Target Central government and ask who took the decision to shift Rohingya Muslims to flats

रोहिंग्याओं को फ्लैट देकर दिल्ली में बसाने के मुद्दे पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सीसोदिया ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और इसे केंद्र की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को इस मामले से जुड़ी कोई जानकारी नहीं थी, बल्कि उन्हें मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए इस बारे में जानकारी मिली है अब केंद्र बताए किसने इस जुदा प्रस्ताव LG को भेजा था? इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर मजिंदर सिंह सिरसा ने एक वीडियो ट्वीट किया है और दावा किया है कि जब उनसे मीडिया द्वारा रोहिंग्याओं को दी जा रही सरकारी सुविधाओं पर सवाल किया गया तो वो बीच में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए।
बीजेपी नेता ने किया दावा
बीजेपी नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर लिखा, “जब रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दे पर अरविन्द केजरीवल के झूठ की पोल खुली और “आप” की साज़िश का पर्दाफ़ाश हुआ तो उप मुख्यमंत्री मनीष सीसोदिया Press Conference ही छोड़ कर भाग गए।”

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक पत्रकार ने सवाल किया कि “रोहिंग्या का कहना है कि उनको बिजली पानी तमाम सुविधाएं दिल्ली सरकार मुहैया करा रही है। इसपर आपको क्या कहना है।” इसपर जवाब देते हुए सीसोदिया ने कहा कि “तो बताएं न कहाँ कहाँ रोहिंग्या है। कहाँ छिपा रखें हैं, क्यों रख रखे हैं, बीजेपी ने क्यों छिपा रखे हैं, किसने छिपा रखे हैं और ये पीछे से मीटिंग करा रहे हैं, क्यों करा रहे हैं।” इतना कहने के बाद मनीष सीसोदिया प्रेस कॉन्फ्रेंस उठकर चले गए।

https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw

गौरतलब है कि आज मीडिया से बातचीत में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सीसोदिया ने कहा, “न तो दिल्ली के सीएम और न ही मुझे इसकी जानकारी थी, हमें अखबारों के जरिए पता चला कि रोहिंग्याओं को फ्लैट देने की योजना चल रही है। मैंने अधिकारियों से पूछा और पता चला कि कुछ बैठकें हुई थीं जिदमें केंद्र सरकार के अधिकारी भी मौजूद थे।”

सीसोदिया ने आगे कहा कि “जब मैंने बैठक का विवरण मांगा, तो मैंने देखा कि फाइलों में ये उल्लेख किया गया था ये सीधा CS के जरिए LG को भेजा जा रहा है। ये दिल्ली की चुनी हुई सरकार से पूरी तरह छुपाया गया था, आखिर ये साजिश क्यों रची जा रही?”
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने पूछा, “रोहिंग्या को फ्लैट देने के मुद्दे पर अगर दिल्ली और केंद्र सरकार का स्टैन्ड एक ही है तो फिर इसपर निर्णय कौन ले रहा है? मैंने इस संबंध में केन्द्रीय गृह मंत्री को चिट्ठी लिखी ही जिसमें मैंने मांग की है कि इस मुद्दे पर केंद्र सरकार अपना रुख स्पष्ट करे और बताए आखिर ये निर्णय लिया किसने? ये कौन से लोग थे जिन्होंने केंद्र व दिल्ली सरकार से छिपकर ये योजना बनाई, इसकी जांच होनी चाहिए।”

मनीष सीसोदिया ने दोहराते हुए सवाल किया कि ‘जब दिल्ली की चुनी हुई सरकार और केंद्र को इसकी जानकारी नहीं है तो इसके खिलाफ जाकर किसके आदेश पर इस योजना को आगे बढ़ाया गया?’

यह भी पढ़ें

हरदीप पुरी के रोहिंग्याओं को आवास देने के बयान पर विहिप का पलटवार

क्या है मामला?
रोहिंग्याओं को बसाने को लेकर केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने रोहिंग्याओं को मूलभूत सेवाएँ मुहैया कराते हुए EWS फ्लैट देने का निर्णय लिया। इसके बाद केंद्र सरकार पर सवाल उठने लगे तो गृह मंत्रालय ने इसपर स्पष्टीकरण दिया और दिल्ली सरकार पर ठीकरा फोड़ा। दिल्ली सरकार ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी थी ही नहीं। अब ये मामला दोनों के बीच बहस का नया मुद्दा बन गया है।

यह भी पढ़ें

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो