scriptMann Ki Baat के 101वां एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों को संबोधित किया | Mann Ki Baat PM Modi is addressing mann ki baat 101st episode today live update watch now | Patrika News

Mann Ki Baat के 101वां एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों को संबोधित किया

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2023 12:27:59 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Mann Ki Baat 101st Episode Live : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 101वां एपिसोड के जरिए देश की जनता को संबोधित कर रहे हैं। अपने संबोधन से पहले पीएम ने नए संसद भवन का भी उद्घाटन किया है।

mann_ki_baat_pm_modi_is_addressing_mann_ki_baat_101st_episode_today_live_update_watch_now.png
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के जरिए देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं। ‘मन की बात’ का यह 101वां एपिसोड है। पीएम का यह संबोधन सुबह 11 बजे से शुरू हुआ है। हालांकि आज वीर सावरकर की जयंती भी है। अपने संबोधन से पहले प्रधानमंत्री ने सुबह 10:30 बजे सेंट्रल हॉल में वीर सावरकर को श्रद्धांजलि दी। उससे पहले नए संसद भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर अपने मन की बात कहते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मन की बात एक जन आंदोलन बन चुका है। इस दौरान मन की बात की सेंचुरी के लिए लोगों की ओर से मिली बधाईयों का भी मोदी ने जिक्र किया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि जब ‘मन की बात’ का प्रसारण हुआ, तो उस समय दुनिया के अलग-अलग देशों में, अलग-अलग समय में, कहीं शाम हो रही थी तो कहीं देर रात थी। इसके बावजूद, बड़ी संख्या में लोगों ने 100वें एपिसोड को सुनने के लिए समय निकाला।
अपने संबोधन में आगे प्रधानमंत्री मोदी ने काशी तमिल संगमम की बात का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सौराष्ट्र तमिल संगमम की बात की। कुछ समय पहले ही वाराणसी में काशी तेलुगू संगमम भी हुआ। एक भारत श्रेष्ठ भावना को ताकत देने वाला ऐसे ही एक और अनूठा प्रयास देश में हुआ है। ये प्रयास है युवा संगम का।
प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क, आकाशवाणी वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर किया जाएगा। जाहिर है कि इस महीने की शुरुआत में ही पीएम ने आज होने वाले ‘मन की बात’ कार्यक्रम के एपिसोड के लिए लोगों से अपने विचार और सुझाव शेयर करने के लिए कहा था।
बता दें कि इससे पहले 30 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ का प्रसारण हुआ था। यह 100वां एपिसोड था। जिसका संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय समेत देशभर में और दुनिया के कई हिस्सों में इसका सीधा प्रसारण किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो