scriptसर्जिकल स्ट्राइक: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान पर फिर सियासी घमासान | Manohar Parrikar lauds PM Modi on surgical strikes Opposition cries cheap politics | Patrika News

सर्जिकल स्ट्राइक: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान पर फिर सियासी घमासान

Published: Oct 13, 2016 08:24:00 am

Submitted by:

santosh

कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक पर पर्रिकर के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए माफी की मांग की है। उधर, आप ने भी कहा कि भाजपा में श्रेय लेने की होड़ मची है।

सर्जिकल स्ट्राइक पर जारी राजनीति के बीच रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की ओर से इस उपलब्धि का श्रेय आम जनता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर खुद को देने संबंधी बयान को लेकर फिर से बयानी घमासान शुरू हो गया है। कांग्रेस ने पर्रिकर के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए माफी की मांग की है। उधर, आप ने भी कहा कि भाजपा में श्रेय लेने की होड़ मची है।
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मुझे सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय देश और देश के हर नागरिक से बांटने में कोई आपत्ति नहीं है। 

सर्जिकल स्ट्राइक को सेना ने अंजाम दिया, राजनीतिक पार्टियों ने नहीं। इसलिए सभी भारतीय जिनमें वे शक करने वाले भी शामिल हैं, भी श्रेय बांट सकते हैं। हालांकि, इस श्रेय का बहुत सारा हिस्सा पीएम को जाता है। मैं थोड़ा क्रेडिट सिर्फ फैसला लेने की क्षमता और योजना बनाने के लिए लूंगा। 
पर्रिकर रक्षा मंत्री के काबिल नहीं : कांग्रेस

कांग्रेस पर्रिकर के बयान पर भड़क गई है। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि पर्रिकर भारत के रक्षा मंत्री बने रहने के लायक नहीं हैं। वह फू ड एंड सिविल सप्लाई मिनिस्टर बनने लायक हो सकते हैं। वे बुरे रक्षामंत्री साबित हो रहे है।
पर्रिकर मांगें माफी : आप

आप नेता आशुतोष ने कहा कि गोवा में हार से डरे पर्रिकर को झूठ नहीं बोलना चाहिए और सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय सेना से छीनने के लिए माफी मांगनी चाहिए। भाजपा में श्रेय लेने की होड़ है। 
मोदी जुमलेबाज : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती के कहा कि पीएम मोदी ने लखनऊ में दुनियाभर की बातें कीं, लेकिन सेना की तारीफ में एक शब्द नहीं कहा। भाजपा पर सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय लेने की होड़ का आरोप लगाते हुए मायावती ने मोदी को जुमलेबाज तक कह दिया। 
पर्रिकर ने दी सफाई

अपनी बात पर दोबारा सफाई देते हुए पर्रिकर ने कहा कि मैं इस मामले पर और कुछ नहीं कहूंगा। मैंने सिर्फ इतना कहा कि इस मामले का श्रेय सेना और देश की 127 करोड़ जनता को जाता है। पर्रिकर ने कहा कि शांति की हसरत और जंग न चाहने को कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो