scriptहैदराबाद में कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले | Massive fire breaks out in Hyderabad's junk godown, many dead | Patrika News

हैदराबाद में कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2022 10:09:19 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

हैदराबाद में बुधवार को दर्दनाक हादसा हो गया। हैदराबाद के भोईगुड़ा स्थित कबाड़ गोदाम में भीषण आग लगने से बिहार के 11 मजदूर जिंदा जल गये। मौके पर मौजूद हैदराबाद डीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया सभी शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

Junk Godown Fire

Junk Godown Fire

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बुधवार तड़के लोहे और प्लासिटक के कबाड वाले गोदाम में भीषण आग लग गई। दिल दहला देने वाले इस घटना भोईगुड़ा की है। इस हादसे में 11 मजदूर जिंदा जल गए, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना कई लोग जख्मी भी हुए है, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आग में जिंदा जलने वाले से सभी मजदूर बिहार के बताए जा रहे है। दमकल विभाग के अधिकारियों ने अब तक 11 शव बरामद किए हैं। वहीं मौके पर मौजूद हैदराबाद डीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया कि सभी शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

 

शॉट सर्किट से लगी आग
मुशीराबाद पुलिस के एक अधिकारी ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आग सुबह करीब 3 से 4 बजे के बीच लगी। सिकंदराद रेलवे स्टेशन के करीब आवासीय कॉलोनी में घनी आबादी वाले भोईगुडा इलाके में आईडीएच कॉलोनी में गोदाम की ऊपरी मंजिल में 13 कर्मचारी सो रहे थे। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी। आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में बड़ा हमला कर सकते हैं आतंकी, पुलिस ने जारी किया हाई सिक्योरिटी अलर्ट




https://twitter.com/AHindinews/status/1506473888179703816?ref_src=twsrc%5Etfw

शटर बंद होने की वजह से फंस गए थे मजदूर
पुलिस के अनुसार कबाड़ गोदाम की पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे। इसी दौरान भूतल पर आग लग गयी। मजदूरों के बाहर निकलने का एक ही रास्ता भूतल में कबाड़ की दुकान से ही था, जिसका शटर बंद था।

 

दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची
यह आग बहुत ही भयानक थी इसने तुरंत पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद वहां पर पुलिस और दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल की आठ गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत की और सुबह सात बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

 

ट्रेंडिंग वीडियो