script

Mata Vaishno Devi भवन में भगदड़ पर पीएम मोदी और राहुल गांधी सहित दिग्‍गज नेताओं ने जताया शोक

Published: Jan 01, 2022 09:46:47 am

Submitted by:

Mahima Pandey

Vaishno Devi Stampede: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ मच गई । इस घटना में 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 13 श्रद्धालु घायल हो गए। इस दुखद घटना पर पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

pm_modi.jpg
साल 20222 के आगमन के साथ ही जम्मू-कश्मीर से एक दुखद खबर सामने आई। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Mandir) में भगदड़ (Stampede) मचने से करीब 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 13 श्रद्धालु घायल हो गए हैं। इस दुर्घटना पर पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने शोक जताया है।
https://twitter.com/manojsinha_?ref_src=twsrc%5Etfw
वैष्णो देवी में मची भगदड़ (Vaishno Devi Stampede) की खबर पर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की हुई मौत से अत्यंत दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। भगवान घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। मैंने इस घटना पर जम्मू-कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा, उधमपुर के सांसद डॉक्टर जितेंद्र सिंह और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय से बात कर स्थिति की जानकारी ली है।”
https://twitter.com/AmitShah/status/1477095965106397188?ref_src=twsrc%5Etfw
दुर्घटना से अत्यंत दुखी हूँ: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, “माता वैष्णो देवी मंदिर में हुई दुखद दुर्घटना से हृदय अत्यंत व्यथित है। इस संबंध में मैंने J&K के उपराज्यपाल श्री मनोज सिन्हा जी से बात की है। प्रशासन घायलों को उपचार पहुँचाने के लिए निरंतर कार्यरत है। इस हादसे में जान गँवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ।”
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1477094489881776130?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल गांधी और अन्य नेताओं ने भी जताया दुख

कॉंग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मत वैष्णो देवी मंदिर में हुई भगदड़ की घटना पर दुख जताते हुए लिखा, “माता वैष्णोदेवी मंदिर में हुई भगदड़ की दुर्घटना दुखद है। मृतकों के परिवारजनों को मेरी शोक संवेदनाएँ। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है।”
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट करते हुए बताया है, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ की घटना से उत्पन्न दुखद स्थिति की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे हैं. पीएम ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता प्रदान करने के निर्देश जारी किए हैं।’
प्रियंका गांधी वाड्रा ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा, “माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ की दुर्घटना का दुखद समाचार मिला। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए माता से प्रार्थना करती हूं।”
बता दें कि ये घटना त्रिकुटा की पहाड़ियों पर स्थित मंदिर के गर्भगृह के बाहर करीब 2.45 बजे हुई है। इस घटना में कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए।
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1477123852635295746?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो