script

Weather Updates : मौसम विभाग का दिल्ली-एनसीआर में 17-20 मार्च तक तेज हवाओं संग भारी बारिश और ओले गिरने का अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2023 07:24:06 pm

Delhi-NCR का मौसम बदल रहा है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, 17 मार्च से लेकर 20 मार्च तक जमकर बारिश होगी। मौसम सुहावना हो जाएगा। ऐसी उम्मीद है।

imd.jpg

Weather Updates : मौसम विभाग का दिल्ली-एनसीआर में 17-20 मार्च तक तेज हवाओं संग भारी बारिश और ओले गिरने का अलर्ट

दिल्ली का मौसम लगातार बदल रहा है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, दिल्ली-एनसीआर में 17 मार्च से लेकर 20 मार्च तक खूब जमकर बारिश होगी। तेज हवाएं चलेंगी। और बादल भी गरजेंगे। गुरुवार सुबह 16 मार्च से आसमान में सूरज और बादल में नूराकुश्ती हो रही थी। और आखिरकार शाम होते होते आसमान में काली घटाएं छा गई। जिस वजह से यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि, शुक्रवार सुबह मौसम में भारी बदलाव देखने को मिलेगा। IMD के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आज 16 मार्च को बारिश हो सकती है। जिस वजह से अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। मौसम वैज्ञानियों के अनुसार, पश्चिमी हिमालय में नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो गए हैं। जिसकी वजह से दिल्ली और आसपास के इलाके में काले बादल छाए हुए हैं। तो अलर्ट हो जाएं, तीन दिन बारिश हो सकती है।
https://twitter.com/AHindinews/status/1636359074932723715?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली-NCR में सुहाना हुआ मौसम

IMD ने बताया कि, दिल्ली एनसीआर में पक्षिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। 17 से 20 मार्च के बीच बारिश के आसार पक्के हैं। बारिश का यह दौर तीन-चार दिन तक जारी रहेगा। इस दौरान हल्की बारिश होगी और कहीं-कहीं पर ओले भी पड़ सकते हैं।
अगले 24 घंटे के अंदर बारिश IMD अलर्ट

मौसम के बारे में भविष्यवाणी करने वाली निजी क्षेत्र की संस्था स्काईमेंट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटे के भीतर नागालैंड, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में भी बारिश की संभावना है।
भोपाल में 17 से 19 मार्च को बारिश संग गिरेंगे ओले

मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि, अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में तेज धूप के साथ मौसम सुहावना रहेगा। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 17 से 19 मार्च तक तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरने के आसार हैं।
तेज हवा संग बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग का अलर्ट है कि, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड और मध्य प्रदेश में 16 से 19 मार्च के बीच भी बारिश होने का अनुमान है। पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 17 से 19 मार्च के दौरान बारिश, आंधी आ सकती है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की आशंका है। झारखंड की राजधानी रांची सहित कुछ जिलों और देश के कुछ पश्चिमी हिस्सों में भी बारिश होने का पूर्वानुमान है।

ट्रेंडिंग वीडियो