SCO समिट में गूंजा 'मेरा जूता है जापानी' आैर 'आवारा हूं', शीर्ष नेताआें ने खूब उठाया लुत्फ

कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में आयोजित शंघार्इ कोआॅपरेशन आॅर्गेनाइजेशन समिट में लंच के दौरान बाॅलीवुड फिल्मों के गाने बजाए गए।

कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में आयोजित शंघार्इ कोआॅपरेशन आॅर्गेनाइजेशन समिट में लंच के दौरान बाॅलीवुड फिल्मों के गाने बजाए गए। जिनका समिट में आए लीडर्स ने जमकर लुत्फ उठाया। समिट के दौरान राजकपूर की फिल्मों के 'मेरा जूता है जापानी' आैर 'आवारा हूं' ने दुनिया के शीर्ष नेताआें का खूब मनोरंजन किया। 




बैंक्वेट हाॅल के पैलेस आॅफ इंडिपेंडेंट में 1951 में आर्इ फिल्म आवारा का गाना 'आवारा हूं' आैर 1955 में रिलीज हुर्इ फिल्म श्री 420 का गाना 'मेरा जूता है जापानी' प्ले किया गया। दोनों ही फिल्मों में राजकपूर मुख्य भूमिका में थे। लंच के दौरान बजाए गए इन दोनों ही गानों का नेताआें ने जमकर लुत्फ उठाया। 




इस बार एससीआे समिट में भारत आैर पाकिस्तान को पूर्ण सदस्यता मिली है। पिछले कर्इ सालों से भारत इस समिट में आॅब्जर्वर की भूमिका निभाता रहा है। 




समिट के दौरान पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सहित कर्इ नेताआें के साथ मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी आैर नवाज शरीफ के बीच भी मुलाकात हुर्इ। मुलौाकात के दौरान मोदी ने नवाज की सेहत के बारे में पूछा। साथ ही उन्होंने नवाज शरीफ की मां आैर परिवार का हाल भी जाना। 




हम आपको बता दें कि एससीआे में भारत आैर पाकिस्तान को सदस्यता मिलने के बाद इसमें कुल आठ सदस्य हो गए हैं। इससे पहले एससीआे के छह सदस्य देशाें में चीन, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान आैर उज्बेकिस्तान थे। 

Abhishek Pareek
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned