scriptRaj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुख | MNS Chief Raj Thackeray postpones his Ayodhya visit | Patrika News

Raj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुख

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2022 10:47:35 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने 5 जून को होने वाली अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित कर दी है। उनका कहना है कि वे 22 मई को पुणे में अपनी रैली में इस पर अधिक जानकारी साझा करेंगे।
 

raj_thackeray_ayodhya_visit.jpg

Raj Thackeray Ayodhya Visit: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने बीते दिनों अयोध्या यात्रा की घोषणा की थी। वो महाराष्ट्र से अपने कार्यकर्ताओं के साथ पांच जून को अयोध्या में रामलला का दर्शन करने आने वाले थे। राज ठाकरे की घोषणा के बाद महाराष्ट्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की सियासत में भी उबाल आ गया था। भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह सहित यूपी के कई नेता राज ठाकरे की इस यात्रा का विरोध कर रहे थे। इस बीच अब यह खबर सामने आई है कि राज ठाकरे ने अपनी अयोध्या यात्रा को स्थगित कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मनसे प्रमुख ने आज अपनी प्रस्तावित अयोध्या यात्रा को स्थगित करने की घोषणा की है। हालांकि इस यात्रा को क्यों स्थगित किया गया, इसकी कोई स्पष्ट जानकारी अभी तक सामने नहीं आ सकी है। बताया जा रहा है कि 22 मई को राज ठाकरे पुणे में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में वो अपनी अयोध्या यात्रा के स्थगित होने के कारणों का उल्लेख करेंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1527510596995776512?ref_src=twsrc%5Etfw

बताते चले कि मनसे प्रमुख की इस घोषणा के बाद महाराष्ट्र में मनसे के कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ गया था। अयोध्या यात्रा में राज ठाकरे के साथ जाने वाले मनसे कार्यकर्ताओं का पुणे में बकायदा रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया था। लेकिन अब इस यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। चर्चा है कि उत्तर प्रदेश सहित हिंदीभाषी राज्यों से शुरू हुए विरोध के कारण राज ठाकरे ने अपनी यात्रा को स्थगित किया है।

यह भी पढ़ेंः

राज ठाकरे के विरोध में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का तेवर : जाने क्या बोल बैठे सांसद

बताते चले कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे पहले भी कई बार बिहार-यूपी सहित उत्तर भारतीय लोगों के खिलाफ जहर उगल चुके हैं। हालांकि बाद में उनकी राजनीति कमजोर पड़ी तो अलग-अलग से हो गए थे। हालांकि बीते कुछ दिनों में राज ठाकरे फिर से अपने आप को हिंदूओं के फायर बिग्रेड नेता के रूप में स्थापित करना चाह रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने महाराष्ट्र में मदरसों पर लगे लाउड स्पीकर को हटाने की मांग की थी। साथ ही अयोध्या यात्रा की योजना भी बनाई। जिसका यूपी में भाजपा के नेता सहित अयोध्या के कुछ महंतों ने विरोध किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो