scriptयुवक की मौत के बाद कश्मीर घाटी में तनाव, फिर स्थगित की गर्इं मोबाइल इंटरनेट सेवाएं | Mobile internet services suspended in Kashmir after civilian's death | Patrika News
71 Years 71 Stories

युवक की मौत के बाद कश्मीर घाटी में तनाव, फिर स्थगित की गर्इं मोबाइल इंटरनेट सेवाएं

शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक युवक की मौत के बाद प्रशासन ने बुधवार को कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी हैं।

टोंकJun 07, 2017 / 11:31 am

Abhishek Pareek

शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक युवक की मौत के बाद प्रशासन ने बुधवार को कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी हैं। गनोवपुरा गांव में मंगलवार को सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 20 वर्षीय आदिल फारूक मागरे की मौत के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से बंद कर दिया गया। एक पखवाड़े से बंद मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को चार दिन पहले ही बहाल किया गया था।
सुरक्षा बलों ने गांव के एक घर में दो आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार रात को घर की घेराबंदी कर ली थी। गोलीबारी की आवाजें सुनते ही ग्रामीण घेराबंदी को तोडऩे के लिए अपने घरों से बाहर आकर सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोडने पड़े। 
मागरे को शोपियां जिले के जिस अस्पताल में ले जाया गया, वहां के चिकित्सकों ने कहा कि उसकी छाती में गोली लगी थी, जिसके कारण उसने अस्पताल के रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प में 10 अन्य प्रदर्शनकारी घायल हो गए।
प्रशासन ने छात्रों द्वारा हिंसा भड़काने पर लगाम लगाने के लिए बुधवार को शोपियां जिले में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए। शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और अर्द्घसैनिक बलों की भारी तैनाती की गई है।

Home / 71 Years 71 Stories / युवक की मौत के बाद कश्मीर घाटी में तनाव, फिर स्थगित की गर्इं मोबाइल इंटरनेट सेवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो