scriptमोदी के प्रधानमंत्री बनने पर अडानी ने कह दी ऐसी बात कि हो रही जबरदस्त चर्चा | Modi becoming Prime Minister priti Adani said something that is being widely discussed | Patrika News
राष्ट्रीय

मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर अडानी ने कह दी ऐसी बात कि हो रही जबरदस्त चर्चा

गौतम अडानी की पत्नी ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘विकसित भारत’ अभियान मोदी 3.0 में दोगुनी गति से आगे बढ़ेगा।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 08:57 am

Anish Shekhar

अडानी फाउंडेशन की चेयरपर्सन और गौतम अडानी की पत्नी प्रीति अडानी ने नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। एक्स पर एक पोस्ट में प्रीति अडानी ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘विकसित भारत’ अभियान मोदी 3.0 में दोगुनी गति से आगे बढ़ेगा।
“प्रधानमंत्री @narendramodi जी को उनके ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने पर बधाई। आपके कुशल नेतृत्व में देश ने पिछले 10 वर्षों में प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुआ है। और हमें विश्वास है कि आने वाले वर्षों में आपका ‘विकसित भारत’ अभियान दोगुनी गति से आगे बढ़ेगा,” प्रीति अडानी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।
रविवार को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में प्रीति अडानी अपने पति गौतम अडानी के साथ शामिल हुईं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इस समारोह में भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं ने भी भाग लिया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को पद की शपथ दिलाई, उसके बाद उनके मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों ने शपथ ली। 2014 से शुरू हुए प्रधानमंत्री के रूप में दो कार्यकालों के अलावा, नरेंद्र मोदी को गुजरात के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने का गौरव भी प्राप्त है, उनका कार्यकाल अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक रहा। पीएम मोदी ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार जीत दिलाई। भाजपा ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में क्रमशः 282 और 303 सीटें जीतकर अपने दम पर पूर्ण बहुमत हासिल किया। प्रधानमंत्री मोदी संसद में 292 सीटों के साथ एनडीए गठबंधन का नेतृत्व कर रहे हैं और उन्होंने 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने पर जोर दिया है। 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के एक छोटे से शहर में जन्मे, उनका परिवार ‘अन्य पिछड़ा वर्ग’ से था, जो समाज के हाशिए पर पड़े वर्गों में से एक है। अपने शुरुआती वर्षों में, उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ काम किया और बाद में खुद को राजनीति में समर्पित कर दिया, राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर भारतीय जनता पार्टी संगठन के साथ काम किया। आज शाम 5 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होने की संभावना है।

Hindi News/ National News / मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर अडानी ने कह दी ऐसी बात कि हो रही जबरदस्त चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो