scriptMonsoon 2024: बाढ़-बारिश को लेकर अमित शाह ने की हाई लेवल मीटिंग | Monsoon 20 Amit Shah held a high level meeting regarding flood and rain before monsoon | Patrika News
राष्ट्रीय

Monsoon 2024: बाढ़-बारिश को लेकर अमित शाह ने की हाई लेवल मीटिंग

Monsoon 2024: भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष, एनडीएमए के सदस्य एवं सचिव (प्रभारी), एन डी आर एफ और मौसम विभाग के महानिदेशक, केंद्रीय जल आयोग, एनएचएआई के अध्यक्ष और संबंधित मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में भाग ले रहे हैं।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 01:07 pm

Anand Mani Tripathi

Monsoon 2024: मानसून से पहले बाढ़-बारिश को लेकर अमित शाह ने की हाई लेवल मीटिंगमानसून के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में देश में बाढ़ प्रबंधन की समग्र तैयारियों की समीक्षा की जा रही है। नॉर्थ ब्लॉक में दोपहर करीब 11 बजे शुरू हुई इस बैठक में केंद्रीय जय शक्ति मंत्री सी आर पाटिल, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, राज्यों के गृह सचिव, जल संसाधन, नदी विकास एवं नदी संरक्षण पृथ्वी विज्ञान , पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालयों के अधिकारी शामिल हैं।
इसके साथ ही भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष, एनडीएमए के सदस्य एवं सचिव (प्रभारी), एन डी आर एफ और मौसम विभाग के महानिदेशक, केंद्रीय जल आयोग, एनएचएआई के अध्यक्ष और संबंधित मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में भाग ले रहे हैं। मानसून के कारण कुछ पूर्वोत्तर राज्यों में मूसलाधार बारिश के चलते बाढ़ आई हुई है। बैठक में उन राज्यों सहित देश के सभी राज्यों में बाढ़ और उसके कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने के उपायों पर चर्चा की जा रही है।

Hindi News/ National News / Monsoon 2024: बाढ़-बारिश को लेकर अमित शाह ने की हाई लेवल मीटिंग

ट्रेंडिंग वीडियो