scriptCloudburst in Arunachal’s Itanagar: अरुणाचल प्रदेश में ऐसे फटा बादल, ईटानगर में आई तबाही, मजंर देखकर आप रह जाएंगे सन्न | Monsoon Flood: Cloud burst in Arunachal Pradesh, devastation in Itanagar, you will be stunned to see the scene | Patrika News
राष्ट्रीय

Cloudburst in Arunachal’s Itanagar: अरुणाचल प्रदेश में ऐसे फटा बादल, ईटानगर में आई तबाही, मजंर देखकर आप रह जाएंगे सन्न

Arunachal Pradesh Cloudburst Flood: आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने बताया कि कि रविवार 23 जून को सुबह करीब 10:30 बजे बादल फट गया। इसके कारण ईटानगर और आसपास के इलाकों के कई हिस्सों से भूस्खलन भी स्थिति पैदा हो गई है।

गुवाहाटीJun 23, 2024 / 09:34 pm

Anand Mani Tripathi

Arunachal Pradesh Cloudburst Flood: पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है। यहां की राजधानी ईटानगर में बादल फट गया है। एक साथ बड़ी जलराशि गिरने के कारण यहां बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बादल फटने के कारण ऐसी तबाही हुई हे कि कई घर गिर गए हैं तो कई लोगों के वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। मूसलाधार बारिश के कार बाढ़ से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर नदी की तरह पानी बह रहा है। बाढ़ का पानी लोगों के घरों के अंदर घुस गया है।
Arunachal Pradesh Cloudburst Flood
Arunachal Pradesh: A view of the flood-like situation arising after a cloudburst occurred, in Itanagar on Sunday. (ANI Photo)
आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने बताया कि कि रविवार 23 जून को सुबह करीब 10:30 बजे बादल फट गया। इसके कारण ईटानगर और आसपास के इलाकों के कई हिस्सों से भूस्खलन भी स्थिति पैदा हो गई। एनएच-415 की सड़क नदी बन गई। प्रशासन ने सभी लोगों से नदियों और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों दे दूर रहने का आग्रह किया है। अपील की है कि वह ऐसी जगहों पर न जाएं साथ ही उन्हें सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा है ताकि किसी भी तरह के नुकसान से बचा जा सके।
तेज बारिश से हालात खराब
अरुणाचल प्रदेश में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार भारी बारिश हो रही है। पिछले दो दिनों में स्थिति में सुधार हुआ भी हुआ था लेकिन रविवार को अचानक बादल फट गया। इसके कारण बाढ़ग्रस्त इलाकों में परेशानी ज्यादा बढ़ गई। जिला प्रशासन ने लोगों के लिए सात निर्दिष्ट स्थानों पर राहत शिविर लगाए हैं जहां लोग रह सकें।
Arunachal Pradesh Cloudburst Flood
Arunachal Pradesh: A view of the flood-like situation arising after a cloudburst occurred, in Itanagar on Sunday. (ANI Photo)

Hindi News/ National News / Cloudburst in Arunachal’s Itanagar: अरुणाचल प्रदेश में ऐसे फटा बादल, ईटानगर में आई तबाही, मजंर देखकर आप रह जाएंगे सन्न

ट्रेंडिंग वीडियो