scriptNational Herald Case में दिख सकती है और सख्ती: सोनिया व राहुल के जवाब से ED असंतुष्ट, सोनिया गांधी के घर के बाहर भी पुलिस तैनात | More strictness can be seen in National Herald Case: ED dissatisfied | Patrika News

National Herald Case में दिख सकती है और सख्ती: सोनिया व राहुल के जवाब से ED असंतुष्ट, सोनिया गांधी के घर के बाहर भी पुलिस तैनात

locationजयपुरPublished: Aug 04, 2022 01:00:28 pm

Submitted by:

Swatantra Jain

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने सख्ती शुरू कर दी है। 3 अगस्त को बड़ी कार्रवाई करते हुए ईडी ने दिल्ली में यंग इंडिया का ऑफिस सील कर दिया है। इससे एक दिन पहले ही इस ऑफिस में छापेमारी की गई थी। बताया जा रहा है कि राहुल और सोनिया के जवाबों से असंतुष्ट है। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं ने ज्यादातर सवालों के जवाब में कहा ‘नहीं मालूम’। यह भी बताया जा रहा है कि इस मामले में हवाला कनेक्शन की भी जानकारी ईडी को मिली है। ईडी को अकाउंट बुक में कुछ संदिग्ध एंट्री भी मिली हैं।

enforcement_directorate.jpg

Subhash Chandra and Naresh Goyal likely to appear before ED

नेशनल हेराल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं। सोनिया और राहुल ने ईडी की पूछताछ में नेशनल हेराल्ड से जुड़े सभी तरह के सौदों के लिए दिवंगत मोतीलाल वोरा को जिम्मेदार बताया है। हालांकि, उन्होंने ऐसा कोई सबूत नहीं दिया जिससे पता चले कि मोतीलाल वोरा के पास अकेले निर्णय लेनेे का अधिकार था।
सोनिया गांधी के आवास के बाहर भी पुलिस तैनात

इस बीच, बुधवार को ईडी ने हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडियन के परिसर को सील किया। ईडी की अनुमति के बगैर अब इस कार्यालय को खोला नहीं जाएगा। ईडी की कार्रवाई के बाद एआइसीसी के मुख्यालय और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। ईडी अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि सबूतों और दस्तावेजों को सुरक्षित रखने के लिए यंग इंडियन के कार्यालय को सील किया गया है।
क्या है ईडी की जांच का एंगल:

कांग्रेस आज बनाएगी रणनीति
कांग्रेस ने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की कांग्रेस संसदीय पार्टी ऑफिस में बैठक बुलाई है। आगामी रणनीतियां बनाने के लिए बैठक गुरुवार को 9.45 बजे होगी। ईडी की कार्रवाई के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, दिग्विजय सिंह, पी चिदंबरम सहित कई कांग्रेसी नेता एआइसीसी दफ्तर पहुंचे। खड़गे ने कहा कि इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का कोई आधार नहीं है। शाम को प्रेस कांफेंस में कांगेस नेताओं जयराम रमेश, अभिषेक मनु सिंघवी ने पुलिस पर कांग्रेस मुख्यालय और सोनिया के आवास का घेराव करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र महंगाई से ध्यान भटका रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो