scriptतेलगांना में भीषण गर्मी बनी जान पर भारी, अब तक 200 लोगों की मौत, अगले दो दिनों में आैर बढ़ेगी गर्मी | More than 200 dead in heat wave in Telangana | Patrika News

तेलगांना में भीषण गर्मी बनी जान पर भारी, अब तक 200 लोगों की मौत, अगले दो दिनों में आैर बढ़ेगी गर्मी

Published: May 21, 2017 08:59:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

तेलंगाना क्षेत्र में अप्रैल से अब तक तेज गर्मी के चलते 160 से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि इस साल कुल 200 लोग गर्मी के प्रकोप का शिकार हुए हैं।

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश राज्य इन दिनों बेहद गर्म मौसम की चपेट में हैं। सिर्फ तेलंगाना क्षेत्र में अप्रैल से अब तक तेज गर्मी के चलते 160 से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि इस साल कुल 200 लोग गर्मी के प्रकोप का शिकार हुए हैं। हालांकि मृतकों की गर्मी से मौत को लेकर आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। 
इस दौरान 3 सदस्यीय कमेटी गठित की गई है, जो इन मौतों को लेकर जांच-पड़ताल करेगी। इसके बाद ही वे परिवार राहत पैकेज के हकदार हो सकेंगे, जिन्होंने अपनों को खोया। साथ ही मौसम विभाग हैदराबाद ने अगले दो दिनों में भीषण गर्मी की चेतावनी दी है। तेलंगाना राज्य के रामागुंड़म् और नलगोंडा में पारा 46 डिग्री सेल्सियस को छू गया। 
उधर, आंध्र प्रदेश के मछलीपट्नम में अधिकतम तापमान 47.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। तेलंगाना स्टेट डिज़ास्टर मैनेजमेंट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य में अप्रैल से अब तक तेज़ गर्मी के कारण 167 से ज़्यादा लोगों की मौत हुई। 
तेलंगाना में ज़्यादातर जगहों पर पिछले कुछ दिनों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ जगहों पर तेज गर्मी पड़ रही है। मैदानी इलाकों में सब से ज़्यादा तापमान मछलीपट्नम में 47.3 डिग्री रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो