scriptMukesh Sahni expelled from Nitish kumar cabinet in Bihar | मुकेश सहनी नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल से हुए बर्खास्त, जानिए क्यों | Patrika News

मुकेश सहनी नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल से हुए बर्खास्त, जानिए क्यों

विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक और बिहार सरकार के पशुपालन एवं मत्‍स्‍य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी को अपने कुछ निर्णयों के कारण अब मंत्रीपद से भी हाथ धोना पड़ा है!

Updated: March 29, 2022 07:16:40 am

बिहार की राजनीति में इन दिनों काफी उठापटक चल रही है। यहाँ विकाशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी के पास कुछ भी शेष नहीं बचा है। सभी विधायक उनका साथ छोड़ चुके हैं और अब नीतीश कुमार की कैबिनेट से भी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। बीजेपी ने नीतीश कुमार से मुकेश सहनी को मंत्रिमंडल से पदमुक्त करने की मांग करते हुए एक पत्र लिखा था। इसे स्वीकार करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी के पत्र पर रविवार को राज्यपाल फागू चौहान से मंजूरी ली और इसके बाद सहनी की कुर्सी उनसे छिन गई है।
mukesh.jpg
बिहार के मत्‍स्‍य और पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी को मंत्री पद से बर्खास्‍त करने के लिए आज नीतीश कुमार, संजय जायसवाल और विधानसभा स्‍पीकर विजय सिन्‍हा ने राज्‍यपाल से मुलाकात की थी। इसके बाद राज्यपाल ने इस निर्णय पर अपनी मुहर लगा दी है।

मुकेश सहनी के इस हालत के लिए भाजपा उन्हें ही जिम्मेदार ठहरा रही है। भाजपा का कहना है कि उन्होंने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया। पहले यूपी में फिर बिहार के बोंचहा उपचुनाव के लिए भी वो खुलकर भाजपा के खिलाफ खड़े हो गए थे। इसके बाद भाजपा में VIP के कई विधायक शामिल हो गए थे।


बता दें कि 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुकेश सहनी ने VIP का गठन किया था और सीटों को लेकर महागठबंधन के साथ टकराव के बाद छोड़ दिया था। इसके बाद बीजेपी से हाथ मिला लिया था। भाजपा ने 11 सीटें दीं जिनमें से 3 पर उनकी पार्टी ने जीत दर्ज की। लेकिन ऐसी कौन सी गलतियां उन्हें अब भारी पड़ रही हैं?

यह भी पढ़ें

वो गलतियां जिस कारण बिहार में डूबी मुकेश साहनी की नाव, टूट गई पार्टी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रियाGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईPalm Oil Export Ban : पाम आयल एक्सपोर्ट पर से बैन हटाने जा रहा इंडोनेशिया, अब भारत में खाद्य तेल सस्ते होने की उम्मीद'माता-पिता भारतीय नागरिकता भलें छोड़ दें, गर्भ में मौजूद बच्चे को नागरिकता वापस पाने का हक' - मद्रास हाईकोर्टज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.