scriptमुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चैयरमैन पद से दिया इस्तीफा | Mukul Roy resigns as chairman of Bengal’s Public Accounts Committee | Patrika News

मुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चैयरमैन पद से दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2022 05:51:59 pm

Submitted by:

Archana Keshri

मुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी को ईमेल कर अपना इस्तीफा भेजा है।

मुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चैयरमैन पद से दिया इस्तीफा

मुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चैयरमैन पद से दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हुए विधायक मुकुल रॉय ने सोमवार को विधानसभा में पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। BJP लंबे समय से इसकी मांग कर रही थी। उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान BJP की टिकट पर चुनाव लड़ा था। BJP छोड़कर TMC में लौटे मुकुल रॉय ने स्वास्थ्य समस्याओं का हवाला देते हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा से पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चैयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है।
मुकुल रॉय ने विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी को ईमेल कर अपना इस्तीफा भेजा है। बता दें, विधानसभा में पब्लिक अकाउंट्स कमेटी का अध्यक्ष पद हमेशा से ही विपक्षी पार्टी के विधायक को दिया जाता है। हालांकि, TMC में शामिल होने के बाद भी यह पद बीजेपी विधायक के तौर पर मुकुल रॉय को दिया गया था, जिस पर BJP ने आपत्ति जताई थी और कोर्ट में चुनौती भी दी थी।
भाजपा ने दलबदल विरोधी कानून के तहत स्पीकर से मुकुल की विधानसभा सदस्यता खारिज करने का भी अनुरोध किया था। वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने BJP की याचिका को खारिज करते हुए साफ कर दिया था कि मुकुल रॉय विधानसभा में बीजेपी के ही विधायक हैं।
वहीं, बिमान बनर्जी को सौंपे गए पत्र में मुकुल रॉय ने लिखा, “मैं आपसे विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि आप अध्यक्ष के पद से और पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (PAC), पश्चिम बंगाल के सदस्य के रूप में मेरा इस्तीफा स्वीकार करें, क्योंकि मैं स्वास्थ्य कारणों की वजह से अपने पद का निर्वहन करने में असमर्थ हूं।”
https://twitter.com/ANI/status/1541377912305094657?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें, बीते शुक्रवार को विधानसभा सत्र के अंत में विधानसभा अध्यक्ष ने 41 समितियों का कार्यकाल एक और साल के लिए बढ़ा दिया था। इसके बाद PAC अध्यक्ष के रूप में मुकुल रॉय का कार्यकाल भी एक साल के लिए बढ़ गया था। इस बीच, मुकुल रॉय ने आज इस्तीफा सौंप दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो