scriptMumbai Drugs Case: अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, सीबीआई जांच की मांग | mumbai drugs case, pil in supreme court for cbi investigation | Patrika News

Mumbai Drugs Case: अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, सीबीआई जांच की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2021 07:38:53 pm

Submitted by:

Nitin Singh

Mumbai Drugs Case. मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में गवाहों की सुरक्षा देने की अपील भी की गई है।

mumbai drugs case, pil in supreme court for cbi investigation

mumbai drugs case, pil in supreme court for cbi investigation

नई दिल्ली। Mumbai Drugs Case. मुंबई क्रूज ड्रग्स का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। दरअसल, शीर्ष अदालत में एक याचिका दाखिल की गई है, जिसमें मामले की सीबीआई जांच की मांग और केस के गवाहों को सुरक्षा देने की मांग की गई है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि इस मामले में एनसीबी द्वारा की जा रही जांच में हस्तक्षेप किया गया है। जानकारी के मुताबिक यह याचिका वकील एमएल शर्मा ने दाखिल की है।
आर्यन खान को 25 दिन बाद मिली जमानत
जनहित याचिका ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को विधि आयोग की विभिन्न रिपोर्टों में अनुशंसित राष्ट्रीय गवाह सुरक्षा योजना तैयार करने का निर्देश देने की भी मांग की है। बता दें कि इस मामले में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान उसका दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं आर्यन खान को बॉम्बे हाईकोर्ट ने गिरफ्तार किए जाने के 25 दिन बाद जमानत दे दी थी।
समीर वानखड़े का भी जिक्र
बता दें कि इस याचिका में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की ओर से एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े और अन्य के खिलाफ लगाए गए आरोपों का उल्लेख किया गया है। याचिका में नियमों का हवाला देते हुए पूछा गया कि क्या कोई मंत्री जांच में हस्तक्षेप करने और जांच अधिकारी को ‘बदनाम’ करने के बाद भी संवैधानिक पद पर रह सकता है। संविधान के मुताबिक किसी भी को आपराधिक न्याय प्रणाली में हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं है।
इसके साथ ही याचिका में ड्रग्स पार्टी मामले से जुड़े गवाहों को सुरक्षा की अपील भी की गई है। याचिकाकर्ता का कहना है कि गवाहों की गिरफ्तारी नहीं होनी चाहिए और न ही उन्हें आरोपियों के पक्ष में अनुकूल बयान देने के लिए प्रताड़ित करना चाहिए।
यह भी पढ़ें

सरदार पटेल की जयंती पर बोले राहुल गांधी, लोकतंत्र की रक्षा ही लौहपुरुष को सच्ची श्रद्धांजलि

गौरतलब है कि एनसीबी ने 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज में ड्रग्स पार्टी का हवाला देते हुए 20 लोगों को हिरासत में लिया था। वहीं पूछताछ के बाद इनमें से ज्यादातर लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान भी शामिल था, जिसे 25 दिनों बाद हाल ही में हाई कोर्ट ने जमानत दे दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो