scriptmunger sp jj reddy suspend 27 sub inspectors for negligence in duty | छठ पर मिली डबल सजा! बिहार के इस जिले में एक ही बैच के 27 दरोगा निलंबित फिर भी करनी पड़ रही ड्यूटी | Patrika News

छठ पर मिली डबल सजा! बिहार के इस जिले में एक ही बैच के 27 दरोगा निलंबित फिर भी करनी पड़ रही ड्यूटी

Published: Nov 18, 2023 11:11:52 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Munger SP suspend 27 sub inspectors: बिहार के मुंगेर के पुलिस अधिक्षक (एसपी) जेजे रेड्डी ने ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में एक ही बैच के 27 प्रशिक्षु दरोगाओं को एक साथ निलंबित कर दिया है।

 munger sp jj reddy suspend 27 sub inspectors for negligence in duty


ड्यूटी के दौरान बार-बार लापरवाही बरतने और काम को गंभरीता से नहीं लेने वालों के लिए ये खबर चौंकाने वाली है। दरअसल, बिहार के मुंगेर के पुलिस अधिक्षक (एसपी) जेजे रेड्डी ने ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में एक ही बैच के 27 प्रशिक्षु दरोगाओं को एक साथ निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक की इस कार्रावई को लेकर विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। इसके साथ ही उनसे सजा के तौर पर ड्यूटी कराया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक छठ पूजा में कानून व्यवस्था बनाने को लेकर  सस्पेंड होने वाले सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी वाले स्थान पर योगदान नहीं दिया था। सभी को राजगीर पुलिस अकादमी से मुंगेर भेजा गया था।

 

ड्यूटी के दौरान लापरवादी बरत रहे थे दरोगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार पुलिस मुख्यालय के आदेश पर बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर में प्रशिक्षणरत 39 प्रशिक्षु दरोगाओं को छठ पर्व, 2023 के अवसर पर विधि-व्यवस्था संबंधी व्यवहारिक प्रशिक्षण हेतु मुंगेर भेजा गया था। सभी पीएसआई इस माह की 16 तारीख को मुंगेर पहुंचे और पुलिस केन्द्र, मुंगेर में योगदान किये।

योगदान करने वाले सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों को छठ पूजा में विधि-व्यवस्था संधारण हेतु विभिन्न थाना / ओ0पी0 में प्रतिनियुक्त किया गया। लेकिन इन 39 पीएसआई में से 27 पीएसआई के द्वारा संबंधित थाना / ओ0पी0 में योगदान नहीं किया गया। इस बात को गंभीरता से लेते हुए एसपी मुंगेर ने इन सभी 27 पीएसाई को निलंबित कर दिया।

कारण बताओं नोटिस जारी

वहीं, इस मुद्दे पर एसपी जेजे रेड्डी ने बताया कि सभी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ ही उनके विभागीय कार्रवाई भी प्रारंभ कर दी गई है, साथ ही बताया कि सस्पेंड होने के बाद कई पीएसआई अपने तय स्थान पर जाकर योगदान दे रहे हैं। निलंबित होने वाले सभी पीएसआई 2020 बैच के दारोगा हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो