scriptmunni devi won darbhanga municipal election become mayor | दरभंगा नगर निगम चुनाव: मुन्नी देवी बनी मेयर, भरत कुमार साहनी ने जीता उप मेयर का पद | Patrika News

दरभंगा नगर निगम चुनाव: मुन्नी देवी बनी मेयर, भरत कुमार साहनी ने जीता उप मेयर का पद

दरभंगा नगर निगम चुनाव: दरभंगा नगर निगम चुनाव के परिणाम जारी हो गए हैं। यहां मुन्नी देवी ने मेयर के पद पर जीत हासिल की है। वहीं डिप्टी मेयर के पद भरत कुमार सहनी की जीत हुई है।

पटना

Updated: January 12, 2022 05:20:30 pm

दरभंगा नगर निगम चुनाव: दरभंगा नगर निगम चुनाव के परिणाम जारी हो गए हैं। यहां मुन्नी देवी ने मेयर पद पर जीत दर्ज की है। माना जाता है कि मुन्नी देवी आरजेडी की समर्थक हैं। वहीं डिप्टी मेयर के पद भरत कुमार सहनी निर्वाचित हुए हैं। वह भाजपा समर्थित उम्मीदवार है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में हुए उप विधानसभा चुनाव में आरजेडी को मिली हार का बदला भाजपा से ले लिया है।
darbhanga_nagar_nigam-amp.jpg
दरभंगा नगर निगम
मेयर बनी मुन्नी देवी:
मुन्नी देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पूजा मंडल को 4 मतों से पराजित किया है। 38 पार्षद के मतदान में मुन्नी देवी को 21 मत मिले तथा पूजा मंडल को 17 वोट मिले हैं। मुन्नी देवी आरजेडी समर्थित उम्मीदवार थी, जिसका सीधा मुकाबला पूजा मंडल से हुआ था।

भरत कुमार बने उप मेयर:
वहीं भरत कुमार साहनी दरभंगा नगर निगम के उप मेयर चुने गये हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जीनत प्रवीण को 21 मतों से पराजित किया है। 37 पार्षद के मतदान में भरत कुमार सहनी को 29 मत मिले, जबकि जीनत प्रवीण को मात्र 8 मत मिले। भरत कुमार सहनी भाजपा समर्थित उम्मीदवार थे। दरभंगा नगर निगम चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद मेयर के पद पर राजद का कब्ज मिला है, उपमेयर पद पर भाजपा का कब्जा रहा।

यह भी पढ़ें:वोटर आईडी कार्ड में घर बैठे बदलें एड्रेस जानें पूरा प्रोसेस

शौचालय आवंटन में हुआ था घोटाला:
दरभंगा में शौचालय आवंटन में दोषी पाए जाने पर नगर विकास विभाग ने दरभंगा नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर और सशक्त स्थायी समिति के सात पार्षदों को पदमुक्त कर दिया गया था। उसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला प्रशासन को 12 जनवरी को नए महापौर और उपमहापौर का चुनाव कराने का निर्देश दिया था, उसी निर्देश के आलोक में समाहरणालय स्थित अंबेडकर सभागार में महापौ का चुनाव संपन्न हुआ।

मुन्नी देवी ने कहा:
वहीं जीत के बाद मुन्नी देवी ने कहा कि मैं दरभंगा नगर निगम विकास के लिए सदैव तत्पर रहूंगी तथा जो भी जिम्मेदारी सरकार के द्वारा मुझे दी जाएगी, उसे ईमानदारी और लगन के साथ संपन्न करूंगी। उप मेयर पद जीते भरत कुमार सहनी ने कहा कि यह जीत दरभंगा नगर निगम के सभी पार्षदो की है। उन्हीं के प्यार के बदौलत आज हम उप मेयर के पद पर काबिज हो पाए हैं। वहीं उन्होंने कहा कि हम लोगों का एक सूत्री अभियान रहेगा कि दरभंगा नगर निगम को कैसे स्वच्छ और सुंदर बनाया जा सके।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणायहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्रpm svanidhi scheme: रोजगार करना चाहते हैं तो बिना गारंटी ले लोन, ब्याज पर 7% मिलेगी सब्सिडीसचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.