scriptMVA Govt Crisis inside story: First group video of 40 rebel MLAs | MVA Govt Crisis inside story : 40 बागी विधायकों का पहला ग्रुप वीडियो, MLC उम्मीदवार को वोट पर ठाकरे-राउत से शिंदे की बहस से बिगड़ी बात | Patrika News

MVA Govt Crisis inside story : 40 बागी विधायकों का पहला ग्रुप वीडियो, MLC उम्मीदवार को वोट पर ठाकरे-राउत से शिंदे की बहस से बिगड़ी बात

महाराष्ट्र से बागी विधायकों का पहला वीडियो सामने आ गया है। वीडियो में करीब पूरे 40 विधायक साफ दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि एमएलसी चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को वोट देने पर एकनाथ शिंदे की आदित्य ठाकरे और संजय राउत से तीखी बहस हुई थी। यहीं से अनबन की शुरुआत हुई जो कि अब उद्धव सरकार के लिए अस्तित्व का संकट बन चुका है।

जयपुर

Published: June 22, 2022 09:31:52 am

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में चल रही महाविकास अघाड़ी सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री एकनाथ शिंदे के बागी तेवरों से महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है। सभी बागी विधायक सूरत से चार्टेड विमान की मदद से असम के गुवाहटी पुहंच गए हैं। इसके बाद अब महाराष्ट्र सरकार पर संकट गहरा गया है। इस बीच सभी बागी विधायकों का पहला वीडियो भी सामने आ गया है। करीब 40 विधायक इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहे हैं।
eknath_shinde.jpg
एमएलसी चुनाव में वोटिंग को लेकर हुई थी तीखी बहस

करीब 33 शिवसेना विधायकों के एक साथ बागी हो जाने से राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार संकट में है। इनके साथ सात निर्दलीय विधायक भी हैं। लेकिन इस विद्रोह की पटकथा दो दिन एमएलसी चुनाव के दौरान ही रखी गई थी। बताया जा रहा है कि एमएलसी चुनाव के दौरान राज्य के कैबिनेट मंत्री और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे और शिवसेना सांसद संजय राउत के साथ पवई के एक होटल में एकनाथ शिंदे की तीखी बहस हुई थी। आपको बता दें कि यहां शिवसेना के सभी विधायकों को विधानपरिषद चुनाव के प्रशिक्षण के लिए ठहराया गया था।
कांग्रेस और राकांपा के विधायक मीटिंग के लिए पहुंचना शुरू
उधर महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच प्रदेश कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ की मौजूदगी में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो रही है। बैठक में 43 विधायक मौजूद रहेंगे। इस बैठक के लिए कांग्रेस नेता कमलनाथ मुंबई पहुंच गए हैं। कमलनाथ और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के बैठक के बाद सभी के सीएम उद्धव ठाकरे से मिलने की संभावना जताई जा रही है। राकंपा विधायक भी एनसीपी चीफ शरद पवार के घर पर जमा हो रहे हैं।
एमएससी चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को वोट पर बिगड़ी बात

बताया जा रहा है कि MLC चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिए अतिरिक्त वोटों का उपयोग करने को लेकर शिंदे और आदित्य ठाकरे तथा संजय राउत के बीच में विवाद हुआ था। शिंदे कांग्रेस कैंडिडेट को वोट देने का विरोध कर रहे थे। कांग्रेस उम्मीदवार भाई जगताप को उनकी जरूरत के वोट जरूर मिले, लेकिन दूसरे उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे चुनाव हार गए।
शिंदे नहीं चाहते थे कांग्रेस उम्मीदवार को वोट देना

सूत्रों के मुताबिक , दो दिन पहले विधान परिषद चुनावों के लिए वोटों के उपयोग पर मुंबई के एक होटल में बातचीत हो रही थी। एकनाथ शिंदे की संजय राउत और आदित्य ठाकरे से असहमति थी। शिंदे कांग्रेस के उम्मीदवारों को एमएलसी के रूप में चुने जाने के लिए शिवसेना के विधायकों के वोटों का उपयोग करने के खिलाफ थे। दोनों पक्षों के बीच की यह बहस तीखी नोकझोंक में बदल गया। ऐसा लगता है कि यह विद्रोह का एक निर्णायक कारक हो सकता है। लेकिन, इससे इंकार नहीं किया जा सकता कि शिवसेना में जो कुछ भी हो रहा था उससे एकनाथ शिंदे पिछले कुछ महीनों से नाराज चल रहे थे। वह नाखुश थे। उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी इसके बारे में सचेत कर दिया था।
कांग्रेस के पास थे एक उम्मीदवार के लिए वोट

कांग्रेस के पास केवल एक कैंडिडेट के लिए जरूरी मत थे। हालांकि, उसने दो उम्मीदवार मैदान में उतारे। कांग्रेस द्वारा जारी की गई सूची में पहले उम्मीदवार के रूप में हंडोरे का नाम था। लोगों को लग रहा था कि वह चुनाव जीतेंगे। जबकि दूसरे उम्मीदवार भाई जगताप को कड़ी लड़ाई का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उन्हें जीतने के लिए पार्टी के सहयोगियों से वोटों की आवश्यकता होगी। लेकिन जगताप विजयी हुए और हंडोरे हार गए। बीजेपी ने पांच सीटें जीती थीं, वहीं शिवसेना और एनसीपी ने दो-दो सीटें जीती थीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, 'शिवसेना बालासाहेब' नाम से शिंदे खेमे ने बनाया नया समूहMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.