scriptदलितों पर अत्याचार से मेरा माथा शर्म से झुक जाता है, गुरु गोबिंद सिंह के संदेश का सही समय: मोदी | My head hangs in shame over Dalit atrocities says PM Modi | Patrika News

दलितों पर अत्याचार से मेरा माथा शर्म से झुक जाता है, गुरु गोबिंद सिंह के संदेश का सही समय: मोदी

locationइंदौरPublished: Oct 18, 2016 11:34:00 pm

Submitted by:

balram singh

पीएम मोदी ने किया गुरु गोबिंद सिंह जी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने ‘सबै मानव जात एक मानबौ’ का संदेश दिया था। यह संदेश आज के समय में भी सही है।

PM Modi

PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश के विभिन्न भागों में दलितों और आदिवासी लोगों पर होने वाली अत्याचार की घटनाओं से मेरा माथा शर्म से झुक जाता है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति और जनजाति औद्योगिक केंद्र का लोर्कापण करते हुए उन्होंने ये बाते कहीं।
पीएम ने कहा कि दलितों और आदिवासी लोगों के साथ बुरे व्यवहार की घटनाएं होती रहती हैं, जिससे मेरा सिर शर्म से झुक जाता है।

पीएम मोदी ने किया गुरु गोबिंद सिंह जी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने ‘सबै मानव जात एक मानबौ’ का संदेश दिया था। यह संदेश आज के समय में भी सही है। 
उन्होंने कहा कि दलित और आदिवासी युवाओं और महिलाओं में भी अन्य लोगों की तरह आकांक्षाएं हैं और उनमें क्षमता हैं। सरकार ने उन्हें अवसर उपलब्ध कराने के लिए कई योजनाएं शुरू की है। 
पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राज्य के औद्योगिकीकरण में तेजी लाने के लिए मदद करने का आग्रह किया ताकि पंजाब फिर से अपने अतीत को हासिल कर सके। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कताई करने वाली महिलाओं के बीच आज लकड़ी से बने 500 पारंपरिक चरखे वितरित किए। ये महिलाएं पांच स्थानीय खादी संस्थानों से जुड़ी हैं। ये चरखे खादी एवं ग्रामीण उद्योग आयोग (केवीआईसी) की आेर से दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो