scriptNupur Sharma के समर्थन में पोस्ट पर मिली धमकी के बाद 15 दिन से घर नहीं लौटा इस परिवार का बेटा | Nagpur Family youth flee after threatened for Post in Nupur sharma support | Patrika News

Nupur Sharma के समर्थन में पोस्ट पर मिली धमकी के बाद 15 दिन से घर नहीं लौटा इस परिवार का बेटा

Published: Jul 04, 2022 06:03:31 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Nupur Sharma row: नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करना नागपुर के युवक पर भारी पड़ रहा है। उसके पोस्ट के कारण पूरा परिवार अपना घर तक छोड़ने को विवश हो गया था। परिवार तो वापस अपने घर आ गया है लेकिन युवक का कुछ पता नहीं है।

Nupur Sharma

नूपुर शर्मा के समर्थन में स्टेटस लगाने पर युवक की बेरहमी से पिटाई

उदयपुर में कन्हैया लाल और अमरावती में उमेश की हत्या से पहले नागपुर का एक परिवार अपना घर छोड़ने को विवश हो गया था। सोशल मीडिया पर इस परिवार के 22 वर्षीय बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट किया था जिसके बाद से उसे जान से मारने की धमकियाँ मिल रही थीं। विशेष समुदाय से लगातार मिल रही धमकियों के बाद परिवार ने जल्दबाजी में अपना घर ही छोड़ दिया था। अब दो हफ्ते बाद ये परिवार अपने घर लौटा है, लेकिन युवक का कुछ पता नहीं है। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने हस्तक्षेप कर एक्शन लिया था और पिछले महीने युवक पर हमले को रोका था।
दरअसल, नागपुर के एक युवक ने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था जिसको लेकर वो चारों तरफ से घिर गया है। इस परिवार के युवक ने फेसबुक से आपत्तिजनक कंटेन्ट को डिलीट कर माफी भी मांग ली थी। इसके बावजूद युवक को धमकियाँ मिलनी कम नहीं हुई। यहाँ तक कि युवक की फोटो पोस्ट कर सोशल मीडिया पर उसे धमकी दी गई। इस डर से दो हफ्ते तक युवक व उसका परिवार अपना घर छोड़कर शहर से बाहर चला गया था। हाल ही में परिवार अपने घर लौटा है, लेकिन युवक अपने घर नहीं लौटा। अभी भी ये परिवार भारी प्रतिबंध के बीच डर-डर के जी रहा है। परिवारवाले युवक को लेकर परेशान हैं वो पिछले 15 दिनों से छिपकर रह रहा है, और उसकी कोई खबर नहीं है।

इस युवक के बड़े भाई ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा, “हमारी गतिविधियों पर पाबंदी है। हम तभी बाहर जा सकते हैं जब बहुत आवश्यक हो। अमरावती की घटना के बाद से हम लोग काफी डरे हुए हैं।” युवक के बड़े भाई ने आगे कहा, “हमने शुरू में अपने छोटे भाई को दूर भेज दिया था। आज हम उसे वापस घर नहीं ला पा रहे हैं।”
यह भी पढ़ें

उदयपुर के कन्हैया हत्याकांड को लेकर एक ओर गिरफ्तारी

युवक के भाई के शब्दों में डर साफ दिखाई दे रहा है। वहीं, स्थानीय पुलिस भी इस परिवार की सुरक्षा में तैनात है और किसी भी तरह का रिस्क लेने से बच रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने अपना मोबाइल नंबर भी किसी भी आपातकाल की स्थिति के लिए शेयर कर दिया है। बता दें कि उदयपुर में कन्हैया लाल और अमरावती में उमेश की हत्या के बाद से नूपुर शर्मा को समर्थन करने वाले लोगों में डर का माहौल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो