scriptभारी बारिश के बीच मणिपुर में कांपी धरती, महसूस किए गए भूकंप के झटके | National Center for Seismology said - 'An earthquake of magnitude 4.5 occurred 100km SE of Moirang, Manipur, depth of earthquake was 110 km below the ground' | Patrika News

भारी बारिश के बीच मणिपुर में कांपी धरती, महसूस किए गए भूकंप के झटके

Published: Sep 23, 2022 11:41:52 am

Submitted by:

Archana Keshri

मणिपुर के मोइरांग से 100 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में भूकंप आया। भूकंप के झटके महसूस होने के बीच घरों में रखी कई वस्तुएं हिलने लगीं। भूकंप के तेज झटके से लोग सहम गए और घरों से बाहर निकल गए।

Earthquake Of 4.5-Magnitude Rocks Manipur's Moirang

Earthquake Of 4.5-Magnitude Rocks Manipur’s Moirang

मणिपुर में भूकंप के तेज झटके से धरती कांप उठी है। भारी बारिश के बीच शुक्रवार को मणिपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, मणिपुर में आज यानी शुक्रवार सुबह 10.02 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसका केंद्र मणिपुर के मोइरंग से 100 किमी साउथ ईस्ट में जमीन से 110 किमी नीचे था इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 रही। अच्छी बात ये है कि मणिपुर में किसी तरह के कोई जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई है।
हालांकि इस भूकंप के तेज झटके से लोग सहम गए और घरों से बाहर निकलकर सड़क की ओर दौड़े। स्थानीय लोगों की मानें तो उन्होंने स्पष्ट रूप से भूकंप के झटके को महसूस किया और घर में रखीं कईं चीजें हिलने लगीं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने ट्वीट कर बताया, “23 सितंबर को मणिपुर के मोइरांग से 100 किमी दूर 4.5 तीव्रता का भूकंप सुबह करीब 10:02 बजे आया। भूकंप की गहराई जमीन से 110 किमी नीचे थी।”
https://twitter.com/Indiametdept?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं इससे कुछ समय पहले आज ही अफगानिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने ट्वीट कर बताया कि अफगानिस्तान के हिंदू कुश क्षेत्र में शुक्रवार सुबह करीब 05:23 बजे रिक्टर पैमाने पर 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था। हालांकि इस भूकंप से किसी भी जानमान की हानी की कोई खबर नहीं आई है।

यह भी पढ़ें

लद्दाख के कारगिल में महसूस किए गए भूकंप के झटके, हफ्ते में 2 बार हिली जमीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो