scriptNational Herald Case Know Sonia Gandhi May Face Which Questions During ED's Interrogation | National Herald Case: ED की पूछताछ में सोनिया गांधी का इन सवालों से हो सकता है सामना | Patrika News

National Herald Case: ED की पूछताछ में सोनिया गांधी का इन सवालों से हो सकता है सामना

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय आज पूछताछ करेगा। इससे पहले ईडी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से अलग-अलग सेशन में 50 घंटे पूछताछ कर चुकी है। इस दौरान राहुल गांधी कई सवालों के जवाब नहीं दे पाए थे। वहीं सोनिया गांधी से भी ईडी पूछताछ में कई डेढ़े सवाल कर सकती है।

नई दिल्ली

Published: July 21, 2022 12:07:38 pm

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी गुरुवार 21 जुलाई को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से अहम पूछताछ करेगी। ईडी की पूछताछ से पहले ही कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से भी इस केस में 50 घंटे पूछताछ की है। साोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों की यंग इंडिया में बड़ी हिस्सेदारी है। यही वजह है कि इन दोनों से ईडी पूछताछ कर रही है। ईडी की पूछताछ में सोनिया गांधी को कई सवालों का सामना करना होगा। विस्तार से जानते हैं कि सोनिया गांधी से ईडी कौन से सवाल कर सकती है।

National Herald Case Know Sonia Gandhi May Face Which Questions During ED's Interrogation
National Herald Case Know Sonia Gandhi May Face Which Questions During ED's Interrogation
नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की ओर से सोनिया गांधी की पूछताछ से पहले ही कांग्रेस का प्रदर्शन देशभर में शुरू हो गया है। इस बीच तमिलनाडु कांग्रेस ने सोनिया गांधी के एक पुराने बयान को ट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें

ईडी के खिलाफ हल्ला बोल, आज फिर सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस



इस बयान में सोनिया गांधी यह कहते हुए नजर आ रही हैं कि 'मैं इंदिरा गांधी की बहू हूं... और मैं किसी से नहीं डरती हूं'। यह बयान तमिलनाडु कांग्रेस ने ऐसे मौके पर ट्वीट किया है, जब कि सोनिया गांधी ईडी के सवालों का सामना करने वाली हैं।

ईडी के इन सवालों का सोनिया गांधी कर सकती है सामना
- यंग इंडिया लिमिटेड के बारे में क्या आप जानती हैं?
- अगर आप जानती है तो ये कंपनी कब बनाई गई, कितने रुपये में कंपनी को खड़ा किया गया?
- यंग इंडिया कंपनी में कितने डायरेक्टर्स थे?
- इन डायरेक्टर्स को कितने वेतन पर रखा गया था?
- इन डायेकेटर्स की यंग इंडिया में कितनी-कितनी हिस्सेदारी थी?
- AJL में आपकी पोजीशन क्या थी?
- यंग इंडिया और एजेएल के बीच किस तरह के रिश्ते थे?
- AJL और यंग इंडिया के बीच जब व्यापारिक लेन देन हुई तो उसमें नियमों की अनदेखी क्यों की गई?
- यंग इंडिया ने एजेएल को अनसेक्योर्ड लोन क्यों दिया
- AJL ने रकम कांग्रेस को क्यों नहीं दिखाई
- यंग इंडिया ने एजेएल को शेयर पेमेंट कैसे दी?
सोनिया गांधी के साथ 1 व्यक्ति को ED ऑफिस जाने की अनुमति
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनिया गांधी से एक असिस्टेंट डायरेक्टर रैंक का अफसर पूछताछ करेगा। यह अफसर इस केस की जांच में शामिल अधिकारियों में से एक होगा।

जॉइंट डायरेक्टर रैंक का अधिकारी पूछताछ की निगरानी करेगा। सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को देखते हुए उनके साथ एक व्यक्ति को ईडी दफ्तर में जाने की अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़ें

National Herald case: सोनिया गांधी के ‘उत्पीडऩ’ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.