scriptNational Herald Case Questioning To Congress Chief Sonia Gandhi By ED In Money Laundering | National Herald Case: सोनिया गांधी से ईडी पूछताछ जारी, कांग्रेस के हंगामे पर जेपी नड्डा बोले- गांधी परिवार को बचाने की हो रही कोशिश | Patrika News

National Herald Case: सोनिया गांधी से ईडी पूछताछ जारी, कांग्रेस के हंगामे पर जेपी नड्डा बोले- गांधी परिवार को बचाने की हो रही कोशिश

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज भी पूछताछ जारी है। अब तक सोनिया गांधी से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 9 घंटे तक की अलग-अलग चरणों में पूछताछ की जा चुकी है। वहीं दूसरी ओर ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन जारी है।

नई दिल्ली

Updated: July 27, 2022 12:02:37 pm

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को भारी विरोध के बीच नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए आज तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश हुईं। अब तक ईडी की ओर से सोनिया गांधी से 9 घंटे की पूछताछ अलग-अलग चरणों में की जा चुकी है। मंगलवार को भी सोनिया गांधी से दो दर्जन से ज्यादा सवाल किए गए। वहीं दूसरी तरफ ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन देशभर में जारी है। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस का विरोध 'सत्याग्रह' नहीं बल्कि सच्चाई छिपाने की कोशिश है। इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी समेत दिग्गज नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया था।
National Herald Case Questioning To Congress Chief Sonia Gandhi By ED In Money Laundering
National Herald Case Questioning To Congress Chief Sonia Gandhi By ED In Money Laundering
जेपी नड्डा ने कांग्रेस के सत्याग्रह को बताया सच्चाई छिपाने का तरीका
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, कांग्रेस का विरोध 'सत्याग्रह' नहीं बल्कि सच्चाई छिपाने की कोशिश है. ये सभी एक परिवार की रक्षा के लिए विरोध कर रहे हैं. इन्हें जांच एजेंसियों को जवाब देना चाहिए लेकिन उन्हें लगता है कि वे कानून से ऊपर हैं।

इस मामले में ईडी यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि यंग इंडियन (वाईआई) ने एजेएल और उसकी संपत्तियों का अधिग्रहण कैसे किया। ईडी इसकी प्रमुख अचल संपत्ति के बारे में जानना चाहती है जो दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, भोपाल और चंडीगढ़ जैसे शहरों में रियायती दरों पर दी गई थी।
कांग्रेस मुख्यालय के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा
सोनिया गांधी के एक बार फिर ईडी दफ्तर जाने से पहले कांग्रेस मुख्यालय के बाहर अतिरिक्त पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं की ओर से प्रदर्शन करने से पहले ही पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।

एक दिन पहले राजघाट पर भी कांग्रेस को सत्याग्रह नहीं करने दिया गया। दिल्ली में मंगलवार को हुए प्रदर्शन में राहुल गांधी भी सड़क पर उतरे और संसद के पास धरने पर बैठे। हालांकि पुलिस ने इजाजत ना होने का हवाला देकर उन्हें हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, बोले- 'गिरफ्तार करके भी कभी चुप नहीं करा पाओगे'

सोनिया को बुधवार सुबह 11 बजे फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया। ईडी उनसे ये जानना चाहती है कि हेराल्ड अखबार चलाने वाले एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड और उससे जुड़ी 800 करोड़ की संपत्तियों को यंग इंडियन ने किस तरह और क्यों अधिग्रहण किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनिया ने पूछताछ के दौरान कहा कि उन्हें इस लेनदेन के बारे में जानकारी नहीं है। इनके बारे में पार्टी के तत्कालीन कोषाध्यक्ष दिवंगत मोतीलाल वोरा ही जानते थे।

मनी लॉन्ड्रिंग में इन लोगों से हो चुकी पूछताछ
ईडी मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर अब तक सोनिया गांधी के अलावा, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल समेत कांग्रेस के अन्य पदाधिकारियों से पूछताछ कर चुकी है। इस दौरान सभी ने एक जैसा ही जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें

Natioal Herald Case: सोनिया गांधी से ED ने 3 घंटे तक की पूछताछ, कांग्रेस के देशभर में प्रदर्शन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'Mumbai News: दही हांड़ी फोड़ने पर 55 लाख से लेकर स्पेन जाने सहित मिल रहे हैं ये खास ऑफर; पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.