scriptरूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारतीय ऑटो ड्राइवर NATO पर पोस्टर के कारण हो रहा वायरल | NATO poster of Auto driver goes viral amid Russia-UKraine War | Patrika News

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारतीय ऑटो ड्राइवर NATO पर पोस्टर के कारण हो रहा वायरल

Published: Mar 05, 2022 03:24:08 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

यूक्रेन आज 10 वें दिन भी रूस के हमले जारी है। राष्ट्रपति जेलेन्सकी ने नाटो से सैन्य मदद भी मांगी थी, परंतु नाटो ने अपने हाथ खड़े कर दिए थे। इस बीच भारत का एक ऑटो चालक अपने एक पोस्टर के लिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

NATO poster of Auto driver goes viral amid Russia-UKraine War

NATO poster of Auto driver goes viral amid Russia-UKraine War

रूस और यूक्रेन के बीच जंग थमने का नाम नहीं ले रही। बढ़ते दिनों के साथ रूस के हमले भी तेज होते जा रहे हैं। आज दोनों देशों के बीच जंग का दसवां दिन है परंतु विदेशी नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए रूस ने कुछ समय के लिए सीजफायर लगाया है। यूक्रेन पर रूसी हमले पर NATO की सुस्त प्रतिक्रिया पर भारत के एक ऑटो ड्राइवर ने मजे लिए हैं जो चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल, यूक्रेन पर रूस के हमले को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भी NATO को दोष देना शुरू कर दिया है। जब यूक्रेन ने NATO से सैन्य मदद मांगी तो मदद के लिए ये सामने नहीं आया।
इस ऑटो ड्राइवर की क्रेटिविटी को जाने-माने उद्योगपति हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैन्डल पर शेयर भी किया है जिसपर यूजर्स ने भी एक से बढ़कर एक कमेन्ट किये हैं।

क्या है पोस्ट में?

छत्तीसगढ़ के एक ऑटो ड्राइवर ने अपने ऑटो के पीछे एक स्लोगन लिखा है। जिसे अपने पोस्ट में शेयर करते हुए हर्ष गोएनक ने लिखा है, “ये मैंने रोड पर देखा।” इस तस्वीर में एक ऑटो के पीछे लिखा है “जरूरत पड़ने पर NATO नहीं ऑटो ही काम आता है। संपर्क करें 70*******”
इस ऑटो ड्राइवर की क्रीऐटिवटी की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि फोटो पर सैकड़ों रिट्वीट और हजारों लाइक्स भी मिल चुकी हैं। लोग ये तक कमेन्ट कर रहे हैं कि भारत का एक ऑटो ड्राइवर भी अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों से अवगत है। यूक्रेन में भी ये ऑटो ड्राइवर चर्चा का विषय बना हुआ है।

एक यूजर ने पोस्ट पर लिखा, “हाहाहाहाहाहा, इन साधारण लोगों को भी पता है कि नाटो वास्तव में जरूरत के समय मदद नहीं करता है। यूक्रेन को neutral रहना चाहिए था, नाटो में शामिल होने का निर्णय लेने की क्या आवश्यकता थी?”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “अब #NATO भी इस AUTO को संपर्क कर सकता है।” एक अन्य यूजर ने तो एक फनी वीडियो पोस्ट कर ये दिखाने की कोशिश की कि कैसे रूस से नाटो डरता है।

https://twitter.com/wadhawan2011/status/1499666309298077697?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/VivekTalwar7/status/1500003097053052929?ref_src=twsrc%5Etfw
एक यूजर ने लिखा, ‘मामला इंटरनेशनल सोच लोकल।’ बता दें कि यूक्रेन पर रूस के हमले को आज दस दिन हो गए हैं फिर भी NATO ऐक्‍शन में नहीं हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भी NATO को एक बैठक में खरी-खरी सुनाई थी और कहा था कि बैन करना और आर्थिक प्रतिबंध से नहीं बल्कि सैन्य मदद से रूस को हराने में साथ दे। इसके बावजूद NATO सुस्त पड़ा है। ऐसे में NATO पर ऑटो ड्राइवर ने एक ऐसा पोस्टर बनाया जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़े – क्या सच में भारतीय छात्र यूक्रेन में बनाए जा रहे बंधक? विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो