scriptसंसद में गरमाया नीट का मुद्दा, कांग्रेस ने दोनों सदनों में दिया स्थगन प्रस्ताव | NEET issue heats up in Parliament, Congress gives adjournment motion in both houses | Patrika News
राष्ट्रीय

संसद में गरमाया नीट का मुद्दा, कांग्रेस ने दोनों सदनों में दिया स्थगन प्रस्ताव

NEET issue :कांग्रेस ने संसद के दोनों सदनों में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आज स्थगन प्रस्ताव पेश किया है।

नई दिल्लीJun 28, 2024 / 12:05 pm

Shaitan Prajapat

NEET issue :कांग्रेस ने संसद के दोनों सदनों में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आज स्थगन प्रस्ताव पेश किया है।

NEET issue : कांग्रेस ने संसद के दोनों सदनों में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आज स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव विजय वसंत ने पेश किया है जबकि राज्यसभा में रंजीता रंजन और नासिर हुसैन की तरफ से प्रस्ताव पेश किया गया है। बसंत ने कहा है कि आज 28 जून को संसद में पहले से सारे कार्यक्रम स्थगित कर नीट तथा पेपर लीक मुद्दे पर चर्चा कराई जानी चाहिए। हुसैन ने गुरुवार को दिए इस नोटिस में नियम 267 के तहत मांग की है कि सदन में सभी कामकाज रोक कर पहले राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) और यूजीसी-नेट परीक्षा के मुद्दे पर चर्चा कराई जानी चाहिए।

नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का बीजेपी पर हमला

नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार से इस दिशा में सख्त कदम उठाने की मांग कर रही है। सरकार ने इस परीक्षा को रद्द करने की भी घोषणा की है। पार्टी का कहना है कि नीट में बड़ा घोटाला हुआ है और दोषियों को सजा दी जानी चाहिए। गौरतलब है कि सदन की शुक्रवार के लिए जारी विधायी काम काज की सूची में केवल राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उल्लेख किया गया है।

सीबीआई कर रही है पेपर लीक मामले की जांच

उल्लेखनीय है कि सरकार ने एनटीए के प्रमुख को बदलने के साथ ही पेपर लीक सभी मामलों की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कल संसद के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा था कि पेपर लीक के मामलों में संलग्न किसी भी दोषी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने परीक्षाओं की पारदर्शिता और पेपर लीक की समस्या से निपटने के लिए राजनीति से ऊपर उठकर विचार करने और उपाय खोजने की अपील की है। सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा अभी बाकी है।

Hindi News/ National News / संसद में गरमाया नीट का मुद्दा, कांग्रेस ने दोनों सदनों में दिया स्थगन प्रस्ताव

ट्रेंडिंग वीडियो