scriptनागालैंड: नेफियू रियो और हिमंत सरमा की आज BJP हाईकमान से मुलाकात, नई सरकार के गठन पर होगी चर्चा | Neiphiu Rio and Himanta Sarma will meet the BJP high command in Delhi today | Patrika News

नागालैंड: नेफियू रियो और हिमंत सरमा की आज BJP हाईकमान से मुलाकात, नई सरकार के गठन पर होगी चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2023 09:10:51 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

नागालैंड: नेफियू रियो और हिमंत सरमा की आज BJP हाईकमान से मुलाकात, नई सरकार के गठन पर होगी चर्चाNeiphiu Rio and Himanta Sarma will meet the BJP high command in Delhi today

Neiphiu Rio and Himanta Sarma

Neiphiu Rio and Himanta Sarma

नागालैंड विधानसभा चुनाव में एनडीए गठनबंधन की दोबारा जीत के बाद राज्य में नई सरकार के गठन की तैयारी जोरों पर चल रही है। नागालैंड के मुख्‍यमंत्री नेफियू रियो ने राज्‍यपाल ला. गणेशन को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया। नेफियू रियो को एनडीपीपी विधायक दल का सर्वसम्‍मति से नेता चुन लिया गया है। अब नैफ्यू सोमवार को सरकार गठन का दावा पेश करने जा रहे है। इसी कड़ी में रविवार को नेफियू रियो और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा नई दिल्ली में भाजपा हाईकमान से मुलाकात करेंगे।

 


बताया जा रहा है कि नेफियू रियो और हिमंत बिस्व सरमा भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे और राज्य में सरकार गठन के संबंध में बातचीत की जाएगी। माना जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री पद और अन्य पदों के लिए भाजपा आलाकमान से बात होगी।

 

 


एनडीपीपी और बीजेपी गठबंधन ने 60 सदस्यों वाली विधानसभा में 37 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया है। शपथ-ग्रहण समारोह सात मार्च को निर्धारित है। इस अवसर पर कोहिमा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी उपस्थित रहने की संभावना है।

 

 


आपको बता दें कि नेफियू रियो सात मार्च को 5वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है। चार बार के मुख्यमंत्री रियो ने कोहिमा स्थित राजभवन में राज्यपाल ला गणेशन से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, मेरा कार्यकाल समाप्त हो गया है, मैंने नगालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में राज्यपाल ला गणेशन को इस्तीफा सौंप दिया है।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो