scriptNew Covid Norms For International Flights Guidelines Issue By Air Port Authority Of India | अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए नई कोरोना गाइडलाइन्स जारी, जानिए किन चीजों में दी गई राहत और कौनसी पाबंदियां रहेंगी लागू | Patrika News

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए नई कोरोना गाइडलाइन्स जारी, जानिए किन चीजों में दी गई राहत और कौनसी पाबंदियां रहेंगी लागू

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट के बीच लगातार पाबंदियां हटाई जा रही हैं। इस बीच एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया इंटरनेशनल फ्लाइट्स को लेकर नई कोविड19 गाइडलाइंस जारी की हैं। अथॉरिटी ने बताया अब अंतराष्ट्रीय उड़ानों के दौरान क्या पाबंदियां जारी रहेंगी और किन चीजों में राहत दी जा रही है।

नई दिल्ली

Published: March 26, 2022 03:48:17 pm

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया इंटरनेशनल फ्लाइट्स को लेकर नई कोविड19 गाइडलाइंस जारी की हैं। संशोधित नई गाइडलाइन के मुताबिक अब एयरलाइन्स को सोशल डिस्टेंसिंग यानि सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए तीन सीटों में से एक सीट को खाली रखने की जरूरत नहीं होगी। यानी अब तीनों सीटें पर यात्री सफर कर सकेंगे। इसके अलावा, फ्लाइट के क्रू मेम्बर्स के लिए पीपीई किट पहनने की आवश्यकता को हटा दिया गया है। यानी अब फ्लाइट के क्रू मेंबर बिना सुरक्षा उपकरणों या पीपीई किट के ही कार्य कर सकते हैं।
New Covid Norms For International Flights Guidelines Issue By Air Port Authority Of India
New Covid Norms For International Flights Guidelines Issue By Air Port Authority Of India

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण 23 मार्च, 2020 से शेड्यूल्ड अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था. लेकिन, एयर बबल व्यवस्था के तहत जुलाई 2020 से भारत और लगभग 45 देशों के बीच विशेष यात्री उड़ानें संचालित हो रही हैं।

यह भी पढ़ें

China Plane Crash: चीन का Boeing 737 विमान क्रैश, 133 यात्री थे सवार, जलकर हुआ खाक


ये पाबंदियां रहेंगी जारी

नए दिशानिर्देशों के मुताबिक, हवाई अड्डों पर सुरक्षा कर्मियों की पैट-डाउन तलाशी भी फिर से शुरू की गई है, हालांकि, हवाई अड्डों और विमानों के अंदर मास्क पहनना अभी भी अनिवार्य होगा।

दो साल बाद कल से शुरू हो रहीं इंटरनेशनल फ्लाइंट्स

बता दें कि कोरोना वायरस पाबंदियों के बाद से यानी दो साल बाद 27 मार्च से इंटरनेशनल फ्लाइट्स दोबारा शुरू की जा रही हैं। कोरोना संक्रमण के काफी हद तक काबू में आने के बावजूद एयरपोर्ट्स पर कोविड जांच सहित अन्य कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।


एयर बबल व्यवस्था भी की गई खत्म

कोरोना के कारण मार्च 2020 से ही नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लागू था। बता दें कि हाल में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एलान किया था कि एयर बबल व्यवस्था को भी खत्म कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली से दोहा जा रही फ्लाइट को अचानक पाकिस्तान ले गया पायलट, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.