हैलो... मैं सीएम बोल रहा हूं, स्ट्रीट लाइट चालू हुई या नहीं?

भोपाल। उज्जैन जिले के उन्नियों गांव के अजय सिंह चंदेल ने गुरूवार को गैस कंपनियों की ...

By:

Published: 16 Jan 2015, 12:01 PM IST

भोपाल। उज्जैन जिले के उन्नियों गांव के अजय सिंह चंदेल ने गुरूवार को गैस कंपनियों की शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 155343 पर फोन लगाया तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका फोन रिसीव किया। अचानक फोन पर सूबे के मुखिया को पाकर अजय सिंह आश्चर्य में पड़ गए। मुख्यमंत्री ने हालचाल जानकर समस्या पूछी तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अजय ने बताया कि गैस एजेंसी ग्राहकों से रसीद काटकर 50 रूपए वसूल रही है लेकिन कोई कारण नहीं बता रही है।

इसके बाद सीएम ने खुद शिकायत दर्ज की और निराकरण प्रक्रिया का संचालन किया। यह दृश्य एमपी नगर स्थित मप्र सरकार के टेली समाधान कॉल सेंटर का था। हेल्पलाइन सेंटरों पर नागरिकों को होने वाली असुविधा के विरूद्ध पत्रिका पिछले कई दिनों से मुहिम चला रहा है। गुरूवार को मुख्यमंत्री ने इंदौर के घनश्याम लालवानी को फोन लगाया। फोन रिसीव होते ही कहा, मैं मुख्यमंत्री बोल रहा हूं, आपके यहां स्ट्रीट लाइट चालू हुई या नहीं?

मुख्यमंत्री हेल्प लाइन का नं.181 होगा जारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार और लापरवाही पाए जाने पर वरिष्ठ अधिकारी की जिम्मेदारी तय होगी। मुख्यमंत्री हेल्प लाइन और टेली समाधान व्यवस्था को एकीकृत कर दिया गया है। टेलीकाम विभाग द्वारा इस हेल्प लाइन का जल्द ही तीन डिजिट का सरल 181 टोल फ्री नंबर आम लोगों के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने गुरूवार को सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिवों की उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि भ्रष्टाचार संबंधी शिकायतों पर शिकायतकर्ता को 48 घंटों के अंदर जवाब दिया जाए।
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned