scriptन्यूयॉर्क टाइम्स का विवादित लेख, CM योगी आदित्यनाथ को बताया ‘हिंदू आतंकी’- युवा वाहिनी को बताया आतंकी सगंठन | newyork times controversial article over cm yogi adityanath calls up hindu militant | Patrika News

न्यूयॉर्क टाइम्स का विवादित लेख, CM योगी आदित्यनाथ को बताया ‘हिंदू आतंकी’- युवा वाहिनी को बताया आतंकी सगंठन

Published: Jul 13, 2017 06:55:00 pm

लेख के मुताबिक, भारत के सबसे अधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में एक महंत को शासन चलाने के लिए चुना गया है। जिनके भाषणों नफरत रहती है।

yogi

yogi

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे अमरीका के न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार ने विवादित लेख छापा है। जहां लेख में आदित्यनाथ को अखबार ने हिंदू आतंकी बताया है। ‘राजनीतिक सीढ़ियां चढ़ता एक फायरब्रांड हिंदू पुजारी’ हेडिंग से पब्लिश इस लेख में सीएम योगी को हिंदू युवा वाहिनी का प्रमुख बताया गया है। साथ ही उनके संगठन को न्यूयॉर्क टाइम्स ने आतंकी संगठन के तौर पर पेश किया है। 
अखबार में छपे लेख के मुताबिक, भारत के सबसे अधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में एक महंत को शासन चलाने के लिए चुना गया है। जिनके भाषणों नफरत रहती है। साथ ही लेख में लिखा गया है कि आदित्यनाथ को लोग योगी कहकर पुकारते हैं। और उनकी पहचान एक मंदिर के मंहत के रुप में की जाती है। 
इस लेख में योगी को मुसलमानों से बदला लेने के लिए युवाओं की सेना का निर्माण करने वाला परंपरावाद के लिए कुख्यात नेता के रुप में बताया गया है। साथ ही कहा गया है कि योगी ने मुसलमान शासकों की ऐतिहासिक गलतियों का बदला लेने के लिए युवाओं की सेना खड़ी की और हिंदू युवा वाहिनी का निर्माण किया। 
इसके साथ ही अखबार के लेख में योगी आदित्यनाथ की राजनीतिक सफर के अलावा बीजेपी और पीएम मोदी को लेकर भी टिप्पणी की गई है। जिसमें कहा गया है कि नरेंद्र मोदी द्वारा योगी को यूपी का सीएम बनाने का फैसला आश्चर्यजनक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो