scriptजम्मू कश्मीर में टेरर फंडिग पर NIA का शिकंजा, एक साथ कई ठिकानों पर हो रही छापेमारी | NIA conducts raids at multiple locations in Jammu and Kashmir in Terror Funding Case | Patrika News

जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिग पर NIA का शिकंजा, एक साथ कई ठिकानों पर हो रही छापेमारी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2023 10:01:40 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

NIA Raid in Jammu and Kashmir: टेरर फंडिग के मामले में जम्मू कश्मीर में आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का बड़ा एक्शन हो रहा है। राज्य के कई जिलों में एनआईए ने एक साथ छापेमारी अभियान शुरू किया है। अभी छापेमारी के बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार है।

nia_raid_image.jpg

NIA conducts raids at multiple locations in Jammu and Kashmir in Terror Funding Case

NIA Raid in Jammu and Kashmir: राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) का आज जम्मू कश्मीर में बड़ा एक्शन हो रहा है। मंगलवार सुबह एनआईए के अधिकारियों की टीम ने जम्मू कश्मीर के अलग-अलग जिलों में एक साथ छापेमारी अभियान शुरू किया है। यह छापेमारी टेरर फंडिग, घाटी में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले गठजोड़ का पर्दाफाश करने और राज्य में हो रही टारगेट किलिंग की घटनाओं के मामले में की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के शोपियां, पुलवामा, अनंतनाग और कुलगाम में कई ठिकानों पर एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है। छापेमारी से संबंधित विस्तृत जानकारी का अभी इंतजार है। फिलहाल मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि टेरर फडिंग के मामले में एनआईए ने जम्मू कश्मीर के एक स्थानीय पत्रकार के घर भी दबिश दी है। उससे पूछताछ की जा रही है। दावा तो यह किया जा रहा है कि स्थानीय पत्रकार को पुलिस ने हिरासत में लिया है।


जम्मू कश्मीर के इन इलाकों में हो रही छापेमारी-

मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की टीमें शोपियां जिले के वाची इलाके, पुलवामा जिले के नेहामा, कुलगाम और अनंतनाग जिले के फ्रेशल इलाके में छापेमारी कर रही है। एनआईए की ओर से हिरासत में लिए गए एक नए क्षेत्रीय अखबार के साथ काम करने वाले एक स्थानीय पत्रकार के निलूरा पुलवामा स्थित घर की भी तलाशी ली गई है।

 

 

https://twitter.com/ANI/status/1635474960469700609?ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तानी आकाओं के इशारों पर आतंकी गतविधियों को अंजाम देने का आरोप-

बताया गया कि इस मामले में पिछले साल एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसमें विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों और उनके सहयोगियों पर पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आपराधिक साजिश का आरोप लगाया गया है।

इस मामले में एनआईए पहले भी जांच कर चुकी है। आरोप है कि ये लोग जम्मू-कश्मीर में साइबर स्पेस का उपयोग करके हमलों को अंजाम देने, अल्पसंख्यकों, सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने और सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने में शामिल हैं।

एक दिन पहले भी श्रीनगर में एनआईए ने मारा था छापा

मालूम हो कि एक दिन पहले यानी सोमवार को भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में छापा मारा था। सोमवार को टीम ने श्रीनगर के करफली मोहल्ला हब्बाकरद में फारूक अहमद के बेटे उजैर अहमद के घर पर छापा मारा था और तलाशी ली थी। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े मामले में अब तक कई बार छापेमारी कर चुकी है। एजेंसी की ओर से कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया था।

यह भी पढ़ें – NIA की बड़ी कार्रवाई, हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी बासित अहमद रेशी की संपत्ति कुर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो