scriptपाकिस्तान से लॉरेंस बिश्नोई को मिल रहे थे हथियार, NIA ने 10 दिनों के रिमांड पर लिया | NIA Gets 10 Day Custody of Gangster Lawrence Bishnoi | Patrika News

पाकिस्तान से लॉरेंस बिश्नोई को मिल रहे थे हथियार, NIA ने 10 दिनों के रिमांड पर लिया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2022 02:57:54 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Lawrence Bishnoi NIA Custody: पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को एनआई ने 10 दिनों की कस्टडी में लिया है। बिश्नोई पर पाकिस्तान से हथियार प्राप्त करने के साथ-साथ आतंकी संगठनों से संबंध का आरोप है।
 
 

gangester_lawrence_bishnoi.jpg

NIA Gets 10 Day Custody of Gangster Lawrence Bishnoi

Lawrence Bishnoi NIA Custody: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि उसे पाकिस्तान से हथियार मिल रहे थे। अब उसके आतंकी संबंधों की जांच का जिम्मा राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने संभाल लिया है। एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई को 10 दिनों की रिमांड पर लिया है। जहां उससे आतंकी संबंधों और पाकिस्तान से मिलने वाले हथियार के बारे में पूछताछ की जाएगी।

दरअसल गुरुवार को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की दस दिन की हिरासत में भेज दिया गया। एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि गैंगस्टर के निशाने पर कई पंजाबी पॉप सिंगर थे। केंद्रीय एजेंसी ने यह भी दावा किया है कि गैंगस्टर पाकिस्तान से हथियार और गोला-बारूद मंगवा रहे थे। बिश्नोई फिलहाल पंजाब की जेल में बंद है, जहां से उसे दिल्ली लाया जाएगा। एनआईए मुख्यालय में उससे पूछताछ की जाएगी।

 

https://twitter.com/ANI/status/1595703508615172098?ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली कोर्ट से रिमांड की मंजूरी मिलने के बाद आज दिल्ली पुलिस ने बठिंडा जेल से लॉरेंस बिश्नोई को अपने कब्जे में लिया। उसे लेकर दिल्ली आया जा रहा है। जहां उससे आगे की पूछताछ की जाएगी। बता दें कि इससे पहले नवंबर के पहले हफ्ते में जांच एजेंसी ने अपने दिल्ली स्थित मुख्यालय में दो पंजाबी सिंगर्स दलप्रीत ढिल्लो और मनकीरत औलक से घंटों पूछताछ की थी।

दोनों सिंगर्स से बंबीहा गैंग और लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े सवाल पूछे गए। उनसे उनके कुछ प्रोजेक्ट्स के बारे में भी पूछा गया। जांच एजेंसी ने अक्टूबर में दिवंगत मूसेवाला की सहयोगी पंजाबी पॉप सिंगर अफसाना खान से पूछताछ की थी।


विक्की मिद्दुखेरा की मौत का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने कथित तौर पर मूसेवाला की हत्या कर दी थी। लेकिन अपराध को अंजाम देने से पहले पंजाबी पॉप इंडस्ट्री के कई लोगों को धमकी दी गई, कुछ पर हमला भी किया गया। सूत्रों ने कहा कि वे गैंगस्टर्स और पंजाबी पॉप इंडस्ट्री के बीच के झगड़े को भी तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या के मामले में एक दर्जन से अधिक गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान, एजेंसियों को भयावह गैंगस्टर-आतंकवादियों के गठजोड़ के बारे में पता चला। गृह मंत्रालय ने मामले को गंभीरता से लिया और एनआईए को पूरी जांच करने को कहा। सूत्रों ने दावा किया है कि आने वाले दिनों में पंजाबी पॉप इंडस्ट्री के कुछ और लोगों को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो